India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RanjiTrophy : उत्तर प्रदेश ने मुंबई को दो विकेट से पछाड़ा

07:54 PM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

आर्यन जुयाल (76) और करण शर्मा (नाबाद 67) के अर्धशतक से उत्तर प्रदेश ने सोमवार को ग्रुप बी मैच में 41 बार के चैंपियन मुंबई को दो विकेट से हरा दिया।

HIGHLIGHTS

RanjiTrophy: अंतिम दिन मुंबई की टीम दूसरी पारी में आठ विकेट पर 303 रन से आगे खेलते हुए 320 रन पर सिमट गई। मुंबई के 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश के दो विकेट जल्दी गिर गए जिसके बाद जुयाल और करण ने तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा। दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन करण ने 173 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन की पारी खेलकर उत्तर प्रदेश का स्कोर आठ विकेट पर 195 रन तक पहुंचाकर टीम को जीत और छह अंक दिलाए। मुंबई की ओर से ऑफ स्पिनर तनुष कोटियान ने 58 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

RanjiTrophy के एक अन्य मैच में रायपुर में आंध्र ने छत्तीसगढ़ को एकतरफा मुकाबले में 126 रन से हराया। आंध्र के 320 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान छत्तीसगढ़ की टीम सलामी बल्लेबाज एकनाथ केरकर की 199 गेंद में 76 रन की पारी के बावजूद 193 रन पर सिमट गई। कप्तान अमनदीप खरे ने भी 55 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों से 67 रन की पारी खेलकर मैच का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। आंध्र प्रदेश की ओर से नितीश कुमार रेड्डी और प्रशांत कुमार ने क्रमश: 36 और 21 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। पृथ्वी राज यारा ने दो जबकि गिरिनाथ रेड्डी ने एक विकेट चटकाया।

पटना के मोईन उल हक स्टेडियम में बिहार ने केरल के खिलाफ RanjiTrophy में  पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए। केरल ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे जिसके जवाब में बिहार ने 377 रन बनाकर पहली पारी में आधार पर 150 रन की बढ़त हासिल की थी। केरल ने अपनी दूसरी पारी में सचिन बेबी के नाबाद 109 रन की मदद से चार विकेट पर 220 रन बनाए जिसके बाद मैच को ड्रॉ समाप्त करने का फैसला किया गया।

Advertisement
Next Article