India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आरसीबी के गेंदबाजों का कहर, हैदराबाद को 35 रनों से रौंदा

12:03 AM Apr 26, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 SRH Vs RCB Match: आज यानी 25 अप्रैल का मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच राजीव गाँधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी ने 35 रनों से हैदराबाद को शिकस्त दी है।अब तक इस सीजन में आरसीबी ने लगातार 6 हार के बाद पहली जीत का स्वाद चखा है।

मैच में आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया, जिसके बाद टीम ने 20 ओवर्स में 7 विकेट खो कर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस विशाल स्कोर को खड़ा करने में विराट कोहली और रजत पाटीदार का अहम् योगदान रहा। जवाब में खलने उतरी टीम एसआरएच 20 ओवरों में 8 विकेट खो कर 171 रन ही बना पाई और मैच को गवां बैठी। इस मुकाबले में हैदराबाद को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मुकाबले में पहले बेंगलुरु की तरफ से बैटिंग करते हुए विराट कोहली ने 43 गेंदों में शानदार 51 रनों की, रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ 20 गेंदों में 50 रनों की और कैमेरॉन ग्रीन ने 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत हैदराबाद को 207 रनों का लक्ष्य दे पाई। वहीं हैदराबाद की तरफ से बॉलिंग करते हुए जयदेव उनादकट ने 3 विकेट, टी नटराजन ने 2 विकेट और मयंक मारकंडे ने एक विकेट झटके।

जवाब में खेलने उतरी टीम हैदराबाद की तरफ से शुरुआत से ही कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली लेकिन टीम की ओर से शाहबाज अहमद ने 37 गेंदों में 40 रनों की, पैट कमिंस ने 15 गेंदों में 31 रनों की और अभिशेख शर्मा ने 13 गेंदों में 31 रनों जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को 171 रनों तक पहुँचाया। हालाँकि, टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं बॉलिंग कर रहे टीम बेंगलुरु की तरफ से कैमेरॉन ग्रीन, कारन शर्मा और स्वपनिल सिंह ने 2 -2 विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत टीम शुरू से ही लड़खड़ाती दिखी और अंत में बेंगलुरु ने 35 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

मैच में हैदराबाद-बेंगलुरु की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट और टी नटराजन।

Advertisement
Next Article