India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RCB Vs PBKS: RCB को मिली बड़ी सफलता, पंजाब किंग्स को 60 रनों हराया

12:31 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

RCB Vs PBKS, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुई भिड़ंत। यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का विशाल स्कोर बना दिया है। जवाब में पंजाब किंग्स ने 17 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 181 पर आउट हो गई है। इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मैच को 60 रन से जीत लिया है। आपको बता दे, इस जीत के साथ आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। तो वही दूसरी तरफ पंजाब किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

इस मैच में विराट कोहली ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के साथ 47 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं रजत पाटीदार ने भी अपनी विस्फोटक पारी में 23 गेदों पर 55 रनों का योगदान दिया। आरसीबी के कप्तान डुप्लेसिस इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं विल जैक्स 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 7 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले में आरसीबी के मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट झटके। लॉकी और करन शर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए है।



पंजाब किंग्स की तरफ से रोसो ने बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ 27 गेंदों पर 61 रन बनाए। तो वहीं वेयरस्टो का बल्ला इस मैच में नहीं चला जिसकी वजह से बेयरस्टो 27 रन ही बनाकर आउट हुए। प्रभसिमरन सिंह ने 6 रन जबकि लियाम लिविंगस्टोन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। आशुतोष शर्मा ने 8 रन बनाए तो दूसरी तरफ सैम करन 22 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए। पंजाब की तरफ से हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिया। कावेरप्पा ने 2 विकेट जबकि अर्शदीप सिंह और सैम करन ने 1-1 विकेट हासिल की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 12वें मैच में 5वीं जीत दर्ज की है जबकि पंजाब की 12वें मैच में 8वीं हार रही। इस मुकाबले के बाद पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद बनाए रखी है। आरसीबी इस जीत के साथ अब 10 अंक के साथ अंकतालिका में 7वें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स हार के बाद 8 अंक के साथ अंकतालिका में 9वें स्थान पर पहुंच गई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article