India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Royal Challengers Bangalore की जीत में चमके ऋचा और मेघना

11:02 AM Feb 25, 2024 IST
Advertisement

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (62 रन) और सब्बीनेनी मेघना (53 रन) के अर्धशतकों के बाद शोभना आशा के पांच विकेट से Royal Challengers Bangalore (आरसीबी) महिला टीम ने शनिवार को यहां महिलाओं की प्रीमियर लीग (WPL 2) के रोमांचक मैच में यूपी वारियर्स को दो रन से शिकस्त दी।

HIGHLIGHTS

मेघना ने 44 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जमाया जबकि ऋचा की 37 गेंद की पारी में 12 चौके जड़े थे। इन दोनों ने तब चौथे विकेट के लिए 50 गेंद में 71 रन की भागीदारी निभायी जब टीम ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 7.5 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। इससे आरसीबी ने छह विकेट पर 157 रन बनाये। जवाब में यूपी वारियर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन ही बना सकी।
मैच के दौरान कभी Royal Challengers Bangalore का तो कभी यूपी वारियर्स का पलड़ा भारी रहा। श्रेयांका पाटिल ने 18वें ओवर में 14 रन लुटा दिये। इससे अंतिम दो ओवर में यूपी वारियर्स को जीत के लिए 12 गेंद में 16 रन बनाने थे। लेकिन 19वें ओवर में टीम ने एक विकेट गंवा दिया और पांच रन ही बना सकी। अब अंतिम ओवर में 11 रन की दरकार थी और आठ रन ही बन सके। ग्रेस हैरिस 38 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। हैरिस और श्वेता सहरावत (31 रन) ने चौथे विकेट के लिए 77 रन की भागीदारी की। लेकिन ये दोनों विकेट गिरते ही टीम की लय टूट गयी। आरसीबी के लिए शोभना ने 22 रन देकर पांच विकेट लिये। उनके अलावा सोफी मोलिनूक्स और जॉर्जिया वारेहम ने एक एक विकेट झटके।

इससे पहले मेघना और ऋचा दोनों ने हालात के अनुसार समझदारी से खेलते हुए भागीदारी के लिए समय लिया लेकिन क्रीज पर जमने के बाद टीम को संकट से बाहर निकाला। इस दौरान मेघना को 20 और 22 रन पर जीवनदान मिला। उन्होंने मैदान के चारों ओर शानदार शॉट लगाये। उनका बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ पर एक्सट्रा कवर में लगा छक्का शानदार रहा। मेघना ने 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। ऋचा ने साइमा ठाकोर पर 14वें ओवर में 16 रन जड़ दिये और तहलिया मैकग्रा पर चौके से 31 गेंद में पचासे तक पहुंच गयीं। राजेश्वरी ने इस भागीदारी का अंत किया। उनकी गेंद पर मेघना को एलिसा हीली ने स्टंप आउट किया। इन दोनों के अलावा कप्तान स्मृति मंधाना (13 रन) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। सोफी डेविने और एलिसे पैरी कोई कमाल नहीं कर सकीं।

Advertisement
Next Article