India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट लेने वाले जोसेफ ILT20 से बाहर

05:34 PM Jan 30, 2024 IST
Advertisement

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ गाबा टेस्ट मैच के दौरान हुई इंजरी के कारण ILT20 से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

शमर जोसेफ हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज को 26 साल बाद जश्न मनाने का मौका दिया। उनके इस प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने जमकर उनकी तारीफ की थी। AUSvsWI के खिलाफ वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा कमेंट्री कर रहे थे वह भी इस मैच को जीतने के बाद भावुक हो गए थे और उनके आँख में आंसू आ गए थे।

वह ILT20 में दुबई कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद आईएलटी 20 का हिस्सा बनना था लेकिन चोटिल होने के कारण वह पहले घर जाएंगे और फिर पीएसएल में पेशावर जल्मी के साथ जुड़गे। जोसेफ को ILT20 में गस ऐटकिंसन की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऐटकिंसन इस समय भारत में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही इंग्लैंड की टीम का हिस्सा हैं। ऐटकिंसन के वापस आने की स्थिति में भी जोसेफ पेशावर की टीम के साथ बने रहेंगे।

गाबा टेस्ट में अपने प्रदर्शन के बाद जोसेफ ने कहा था, मैं हमेशा वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहूंगा। मुझे इसे लाइव कहने में किसी भी तरह का डर नहीं है। ऐसा समय आएगा जब टी-20 लीग और टेस्ट क्रिकेट एकसाथ चल रहे होंगे लेकिन तब मैं वेस्टइंडीज के लिए ही खेलने को प्राथमिकता दूंगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे कितना पैसा दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गाबा टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क की एक यॉर्कर जोसेफ के जूते पर लग गई थी। हालांकि स्कैन रिपोर्ट में कहीं भी फ्रैक्चर का जिक्र नहीं था। लेकिन गाबा में चौथे दिन जोसेफ ने दर्द के बावजूद टेस्ट इतिहास की एक महानतम स्पेल डाली। उन्होंने 68 रन देकर सात विकेट लिए। यह ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की 1997 के बाद पहली टेस्ट जीत थी।

Advertisement
Next Article