India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup में Rishabh Pant की होगी एंट्री, किंग भी आएंगे नज़र ?

08:50 AM Apr 10, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup इस साल के जून महीने में खेला जाना है। ऐसे में फैंस अभी से जानना चाहते हैं कि इस बार वर्ल्ड कप में कौन-कौन से खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे। भारतीय टीम का चयन मई के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। कुछ खिलाड़ियों का चयन मौजूदा IPL 2024 में उनके प्रदर्शन के अनुसार होगा। T20 World Cup में एक लंबे अरसे के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले ऋषभ पंत के टीम में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा किया है। 16 महीने पहले सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल होने के बाद इस सीजन IPL में उनकी वापसी हुई है। इस सीजन पंत शुरूआती मुकाबलों में जरूर संघर्ष करते हुए नज़र आए उन्होंने पांच मैचों में अब तक 153 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है।

HIGHLIGHTS

ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन, केएल राहुल, इशान किशन और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा मिलने की उम्मीद है, जो भारतीय टीम में दूसरे विकेटकीपर के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

दूसरी तरफ रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि विराट कोहली का T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना लगभग तय है क्योंकि इस सीजन वह अब तक पांच मैचों में एक शतक सहित 300 से अधिक रन (316) जड़ चुके हैं। हालांकि चयनकर्ताओं के सामने दुविधा यह है कि शुभमन गिल को कैसे जगह दी जाए क्योंकि रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल सलामी बल्लेबाज की भूमिका में होंगे और फिर कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे।

चयनकर्ताओं के सामने दूसरी दुविधा लखनऊ की नई पेस सनसनी मयंक यादव को लेकर है, जिन्होंने लगातार 150 से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी कर सभी को हैरान कर दिया है। वह फिलहाल साइड स्ट्रेन के कारण कुछ मैचों से बाहर हैं लेकिन सिलेक्टर्स उन पर निश्चित रूप से नजर बनाए हुए है। 21 साल के मयंक ने इस सीजन IPL की सबसे तेज गेंद फेंक क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। गौरतलब है कि IPL 2024 के आधार पर T20 वर्ल्ड कप का चयन किया जाएगा लेकिन फिटनेस भी मायने रखेगी। IPL के दौरान अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसके बैकअप के रुप में नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है।

Advertisement
Next Article