India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऋषभ पंत की होगी वापसी, अहम मुकाबले से पहले नई खबर आई सामने

08:00 AM May 15, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। इस मैच की अहमियत दोनों ही टीमों के लिए काफी ज्यादा है। वहीं, दिल्ली के लिए अच्छी खबर है कि नियमित कप्तान ऋषभ पंत वापसी करने को तैयार हैं, जो पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बैन के कारण नहीं खेल पाए थे और डीसी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

HIGHLIGHTS

ऋषभ पंत की वापसी

ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के कारण बैन कर दिया गया था, क्योंकि उनकी टीम द्वारा मौजूदा सीजन में यह तीसरा समय से ओवर ना पूरे कर पाने का अपराध था। इससे पहले पंत को दो बार जुर्माना देना पड़ा था लेकिन बैन नहीं लगा था लेकिन तीसरी बार दोषी पाए जाने पर उन्हें 30 लाख रुपये के जुर्माने के साथ-साथ एक मैच से बैन भी होना पड़ा था। हालाँकि, अब पंत चयन के लिए उपलब्ध हैं।

आज दिल्ली का सामना लखनऊ से

आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। इस मैच की अहमियत दोनों ही टीमों के लिए काफी ज्यादा है। वहीं, दिल्ली के लिए अच्छी खबर है कि नियमित कप्तान ऋषभ पंत वापसी करने को तैयार हैं, जो पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बैन के कारण नहीं खेल पाए थे और डीसी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के कारण बैन कर दिया गया था, क्योंकि उनकी टीम द्वारा मौजूदा सीजन में यह तीसरा समय से ओवर ना पूरे कर पाने का अपराध था। इससे पहले पंत को दो बार जुर्माना देना पड़ा था लेकिन बैन नहीं लगा था लेकिन तीसरी बार दोषी पाए जाने पर उन्हें 30 लाख रुपये के जुर्माने के साथ-साथ एक मैच से बैन भी होना पड़ा था। हालाँकि, अब पंत चयन के लिए उपलब्ध हैं।

डीसी के सहायक का बयान

मंगलवार, 14 मई को एलएसजी के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम से पहले डीसी के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा कि पंत की वापसी टीम के लिए बहुत बड़ा मनोबल बढ़ाने वाली होगी। एएनआई से उन्होंने कहा,
जिस तरह से वह इस साल खेल रहे हैं, वह साल के दौरान हमारे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन नियम को आपको मानना पड़ेगा। हमें नियम (आरसीबी के खिलाफ) के कारण उनकी कमी खली। इससे हमारा बल्लेबाजी क्रम प्रभावित हुआ और यकीन है कि कल वह वहां होंगे और हम अच्छा अंत करेंगे।
आपको बता दें कि अक्षर पटेल की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 47 रन से हार झेलनी पड़ी थी, जिससे टीम की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा था। वहीं, अब दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखने के लिए हर हाल में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराना ही होगा। मौजूदा समय में डीसी 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर छठे स्थान पर है। हालाँकि, अगर दिल्ली के 14 अंक हो जायेंगे, तब भी उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

Advertisement
Next Article