India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Riyan Parag : आखिरकार कैसे बल्ले से बटोरी रियान ने वाह-वाही

12:52 PM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

एक ऐसा खिलाड़ी जिसकी काबिलियत के बारे में जानते तो सभी हैं लेकिन अक्सर कहते हुए देखा जाता है यह खिलाड़ी अभी तक अपने टैलेंट के अनुसार न्याय नहीं कर पाया है। लेकिन इस सीजन इस खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने नंबर 4 की जिम्मेदारी सौंप दी है जिसके बाद से ही फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि अगर इस सीजन में यह कुछ नहीं कर पाया तो फिर बात ख़त्म मतलब जो भी करना है इसी सीजन में करना होगा हम बात कर रहे हैं असम के लड़के और राजस्थान रॉयल्स की जान बन चुके Riyan Parag की जिन्होंने कल शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को ना सिर्फ संकट से निकाला बल्कि टीम को सीजन की लगातार दूसरी जीत दिलाई

HIGHLIGHTS


जिस टीम में संजू सेमसन, यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, जैसे स्टार खिलाड़ी हो उस टीम में रियान की कोई बात तक नहीं कर रहा था। उस लड़के ने टीम को तब संभाला जब 36 रन पर टीम के 3 बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे। यहां से रियान ने 84 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रियान की शानदार पारी के चलते राजस्थान ने पहले बल्लेब्बाज़ी करते हुए 186 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 174 रन बना पाई। मैच के बाद जब रियान पराग से उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरुस्कार दिया गया।
रियान पराग ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद, प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा, "भावनाएं अब ठीक हो गई हैं। मेरी माँ यहाँ है, जिसने मेरे तीन-चार साल के संघर्ष को देखा है। मुझे पता है कि मेरे बारे में मेरी क्या राय है। यह इस पर निर्भर नहीं करता कि मैं 0 बनाता हूँ या नहीं। मुझे लगता है कि मेरा घरेलू सीजन जिस तरह का रहा, उसकी भी अहम भूमिका है। घरेलू क्रिकेट में रन बनाने से आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। शीर्ष चार में से किसी को 20 ओवर खेलने होते हैं क्योंकि यह इस तरह का विकेट है, जिसमें किसी नए के लिए काम आसान नहीं है। पहले मैच में संजू भैया ने ऐसा किया और आज मैंने ऐसा किया।"


दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे अपने स्वास्थ्य को लेकर भी खुलासा किया और कहा, "मुझे पिछले तीन दिन से काफी मेहनत करनी पड़ रही है। मैं बिस्तर पर था, बीमार था और आज दर्द निवारक दवाओं आदि के साथ उठा। मैं आज मैनेज कर सका, इसलिए मैं वास्तव में अपने लिए खुश हूं।" अगर बात की जाए अन्य खिलाड़ियों तो राजस्थान की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 29 रन बनाए वहीं ध्रुव जुरेल ने 20 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से सभी गेंदबाजों ने मिल बाँट कर 1-1 विकेट झटका। दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 49 रन बनाए, जबकि त्रिस्तान स्तुब्स ने 44 रन की पारी खेली लेकिन इन दोनों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी महत्वपूर्ण पारी खेलने में नाकाम रहा जो टीम की हार का मुख्य कारण रहा। इस जीत के बाद राजस्थान पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुँच गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 वें पायदान पर बनी हुई है और इस टीम को अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है। राजस्थान का अगला मुकाबला जहां मुंबई इंडियंस से होना है वहीं दिल्ली अपने अगले मुकाबले में टेबल टोपर चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। अब देखना रोचक होगा कि क्या राजस्थान अपना जीत का सफ़र जारी रख पाएगी और दिल्ली कब और कैसे अपने हार का क्रम तोड़ेगी।

Advertisement
Next Article