India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma ने जताई खास सीरीज खेलने की इच्छा, फैंस कर रहे हैं सालों से इंतजार

02:32 PM Apr 20, 2024 IST
Advertisement

भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज देखना तो हर कोई चाहता है लेकिन मौजूदा हालात में यह संभव नहीं है। अगर देखा जाए तो 2009 के बाद से ही यह दोनों टीम केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में एक दूसरे के सामने आये हैं। पाकिस्तान तो हमेशा से ही चाहता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच बाईलेटरल सीरीज खेली जाए लेकिन भारतीय सरकार किसी भी सूरत में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार नहीं है। इस बीच दोनों टीम की भिड़ंत अब जून माह में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान होगी जो कि अमेरिका में खेला जाएगा।

HIGHLIGHTS


आखिरी बार जब भारत और पाकिस्तान आमने सामने आये थे तो वह विश्व कप का मंच था और अहमदाबाद का ग्राउंड। उस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से एकतरफा मुकाबले में हरा दिया था। टीम की जीत के नायक थे भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान Rohit Sharma. अगर देखा जाए तो भारत जब भी पाकिस्तान से खेलता है एक आध मौके को छोड़ दें तो Rohit Sharma का बल्ला जमकर गरजता है। चाहे वह 2019 वर्ल्ड कप हो, एशिया कप 2023 या फिर विश्व कप का 2023 का मंच। Rohit Sharma के अलावा एक और खिलाड़ी जिसने पाकिस्तान की नाक में दम किया है वह है विराट कोहली। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली हमेशा खड़े रहे हैं और टीम की जीत में सबसे अहम् भूमिका निभाई है। आखिरी बार जब यह दोनों टीम 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में आमने सामने आई थी उस समय कोहली की खेली गई 82 रन की पारी को क्रिकेट पंडित टी20 क्रिकेट की सबसे बेहतरीन पारी घोषित कर चुके हैं। यहां तक कि कोहली खुद भी उसे अपनी टी20 क्रिकेट की सबसे बेहतरीन पारी बता चुके हैं। यहां तक की पाकिस्तान के पूर्व और वर्तमान गेंदबाज भी इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी को वर्ल्ड की सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं और ऐसा वह कई बार अलग अलग मंच पर कह भी चुके हैं। ऐसे में क्या हो अगर इन दोनों को एक बार फिर से इन दोनों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए देखने का मौका मिले वो भी 20 या 50 ओवर में नहीं बल्कि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में। यक़ीनन मज़ा आजायेगा। जब भारत और पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। अब आप बोलेंगे की यह पॉसिबल नहीं है लेकिन ऐसी हमारी चाहत नहीं बल्कि भारतीय कप्तान Rohit Sharma की चाहत है।

भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छा जताई है. रोहित ने कहा कि अगर किसी विदेशी पिच पर भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन हो तो वह खेलना पसंद करेंगे। अब अगर खुद रोहित शर्मा ने यह इच्छा जताई है तो इस बात में कुछ तो दम जरूर होगा। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ होने की समभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान में भारत का जाना ना के बराबर है। अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी भारत ने अपनी तरफ से पूरी तरह से साफ़ बोल रखा है कि चाहे कुछ भी हो जाए भारतीय टीम किसी भी परिस्तिथि में पाकिस्तान नहीं जाएगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी को पूरी तरह से पाकिस्तान ही होस्ट करेगा ऐसे में देखना रोचक होगा कि भारत पाकिस्तान जाता है या फिर नहीं और दोनों देशो के बीच फिर से बाईलेटरल सीरीज खेलने पर क्या फैसला आएगा।
आपको बता दें कि 2012-13 में मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। वहीं, 2007 के बाद से दोनों देशों के बीच कोई टेस्ट सीरीज नहीं आयोजित की गई है।

Advertisement
Next Article