India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma Injury : भारत को लगा झटका, तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे कप्तान

01:34 PM Mar 09, 2024 IST
Advertisement

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 477 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे और इस तरह से भारत ने 259 रन की बड़ी बढ़त हासिल की।

HIGHLIGHTS

भारत की पहली पारी सिमटने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फील्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे। बीसीसीआई ने एक्स पर अपडेट जारी करते हुए बताया कि कप्तान रोहित शर्मा पीठ में अकड़न के कारण तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं।

 इससे पहले एंडरसन ने कुलदीप यादव (30) के रूप में अपना 700वां विकेट लिया. कुलदीप ने उप कप्तान जसप्रीत बुमराह (20) के साथ 9वें विकेट के लिए 49 रन जोड़े. ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने बुमराह को आउट करके 477 रन के स्कोर पर भारतीय पारी का अंत किया. बशीर ने 173 रन देकर 5 विकेट लिए। वह 21 साल की उम्र से पहले टेस्ट में 2 बार 5 विकेट लेने वाले पहले इंग्लिश गेंदबाज हैं। तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 141 रन बना लिए हैं। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे अश्विन ने अभी तक 72 रन देकर 5 विकेट लिए हैं जबकि एक विकेट कुलदीप यादव - जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया है। जो रूट 44 रन पर खेल रहे थे। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 477 रन बनाकर 259 रन की मजबूत बढ़त हासिल की। इस तरह से भारतीय टीम अभी इंग्लैंड से 125 रन आगे है।

 इसी के साथ अश्विन ने अपना 36th Test five-wicket haul पूरा किया। यह इसलिए भी ख़ास हैं क्योंकि यह उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच भी है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 103 रन लगाकर शानदार शतक ठोकते हुए भारत की जीत की नींव राखी थी। उनका युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बखूबी साथ दिया था। रोहित शर्मा ने इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना 9वां शतक लगाया। और वह एक के बाद एक कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं। उनकी कप्तानी के भी लोग कायल हो चुके हैं। पहला टेस्ट भले ही भारत अचंभित तरीके से हार गया था लेकिन उसके बाद भारत ने रोहित की कप्तानी में दमदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 3-1 से सीरीज हरा दी और अब चौथी जीत के करीब पहुँच चुकी है। इस सीरीज में रोहित इससे पहले भी एक शतक ठोक चुके हैं।

 

Advertisement
Next Article