India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विराट-फाफ के आंधी में उड़ी टीम गुजरात, बेंगलुरु के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

12:13 AM May 05, 2024 IST
Advertisement

IPL Match RCB vs GT: आज शनिवार (4 मई) का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को आरसीबी ने 4 विकेट से जीत लिया है। आरसीबी की यह इस सीजन में चौथी जीत है, वहीँ गुजरात की इस सीजन में यह यह सातवीं हार है।

आज के मैच में आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग का फैसला किया। गुजरात पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर्स में 147 रनों पर ही सिमट गयी। जवाब में टीम आरसीबी ने ताबड़तोड़ बैटिंग के दम 13. 4 ओवरों में 152 रन बना डाले और इसी के साथ इस मैच में गुजरात को 4 विकेटों से करारी शिकस्त मिली।

गुजरात की तरफ से बैटिंग करने उतरे बल्लेबाज शाहरुख खान ने 24 गेंदों में 37 रन, राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों में 35 रन, डेविड मिलर ने 20 गेंदों में 30 रन बनाते हुए टीम को एक सम्मान जनक स्कोर 147 पर ला खड़ा किया। वहीं अगर बॉलिंग की बात करें तो आरसीबी की तरफ से यश दयाल, विजयकुमार वैशाक और मोहम्मद सिराज ने 2 -2 विकेट चटकाए। इस शानदार बॉलिंग की बदौलत आरसीबी ने गुजरात के बल्लेबाजों को दांतों तले चने चब्बा दिए।

जवाब में आरसीबी की तरफ से जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों में 64 रन, विराट कोहली ने 27 गेंदों में 42 रन और दिनेश कार्तिक ने 12 गेंदों में 21 रन बनाए, जिसकी बदौलत टीम ने महज 13.4 ओवरों में ही मैच को जीत लिया। वहीं अगर बॉलिंग की बात करें तो गुजरात की तरफ से जोशुआ लिटिल ने 4 विकेट और नूर अहमद ने 2 विकेट निकले, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी।

इस मैच में प्लेइंग 11 हैं -
गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग-11: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, विजयकुमार वैशाक, यश दयाल.

Advertisement
Next Article