India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

S Jaishankar: विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर या सुनील गावस्कर? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किसका किया चयन

11:08 AM May 30, 2024 IST
Advertisement

S Jaishankar:  भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर में से एक खिलाड़ी का चुनाव किया। सुनील गावस्कर के बाद सचिन तेंदुलकर और फिर विराट कोहली का दौर शुरू हुआ. यह तीन न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज़ों में से हैं एक है. तीनों ने ही अपने दौर में खूब धाक जमाई. अब इन तीनों खिलाड़ियों में से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बेस्ट को चुना. उन्होंने बेस्ट चुनने की वजह भी बताई।

HIGHLIGHTS

एस जयशंकर ने क्यों किया विराट कोहली का चुनाव

यूट्यूब पर एक इंटरव्यू के दौरान जब एस जयशंकर को विराट कोहली, सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के बीच किसी एक खिलाडी का चुनाव करने को बोला गया तो उन्होंने गावस्कर और सचिन के आगे विराट कोहली को चुना. कोहली को चुनने के पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा "तीनों ही महान हैं, लेकिन इसमें मेरा झुकाव कोहली की ओर ज्यादा है, और यह झुकाव फिटनेस की वजह से है, तीनों ही खिलाडी काफी अलग हैं, लेकिन कोहली की तरफ मेरा झुकाव फिटनेस और एटीट्यूड की वजह से है।

कोहली का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन

हाल ही में खेले गए आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 61.75 की औसत और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले थे. कोहली ने इस आईपीएल 62 चौके और 38 छक्के लगाए है. साथ ही उन्होंने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की . कोहली दूसरी बार ऑरेंज कैप जीतने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल तीसरे खिलाड़ी बने. कोहली से पहले डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल ने दो बार ऑरेंज कैप अपने नाम किया।

आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का कमबैक

इस आईपीएल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इतिहास रचते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी. टीम ने हर हाल में जीतने वाले लगातार 6 लीग मैचों में जीत दर्ज करके टॉप-4 में कदम रखा था. इससे पहले टीम ने शुरुआती 8 मैचों में से 7 मुकाबले गंवा दिए थे. हालांकि इसके बाद प्लेऑफ के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिससे एक बार फिर आरसीबी का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया था।

Advertisement
Next Article