India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sachin Tendulkar का केपटाउन टेस्ट पर बयान हुआ वायरल

04:14 PM Jan 04, 2024 IST
Advertisement

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की तरह Sachin Tendulkar भी बुधवार को केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन जो हुआ उसे देखकर हैरान रह गए। मैच के शुरुआती दिन कुल 23 विकेट गिरे, क्योंकि गेंदबाजों ने न्यूलैंड्स की बेहद मददगार पिच का भरपूर फायदा उठाया। क्रिकेट के प्रशंसकों और पंडितों को इस मैच में गिरते हुए विकेट देखने को मिले और उन्होंने मैच का पूरा लुत्फ़ उठाया, लेकिन Sachin Tendulkar फ्लाइट में होने के कारण यह टेस्ट नहीं देख पाए।

HIGHLIGHTS

मास्टर ब्लास्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया ट्वीट

"24 में क्रिकेट की शुरुआत एक ही दिन में 23 विकेट गिरने से होती है। अवास्तविक! जब दक्षिण अफ्रीका ऑल आउट हो गया तो फ्लाइट में चढ़ गया, और अब जब मैं घर पर हूं, तो टीवी पर दिखाया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट खो दिए हैं। मैंने क्या मिस किया? ,'' सचिन ने एक्स पर लिखा।

पहली पारी में 55 रन पर आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी के अंत में तीन विकेट पर 62 रन बना लिए थे, लेकिन वह भारत के पहली पारी के 153 रन से अभी भी 36 रन पीछे है। मोहम्मद सिराज ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 15 रन देकर छह विकेट लिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका लंच से पहले ही उस पिच पर आउट हो गया, जिसने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिससे पूरे दिन तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। सिराज ने नौ ओवर के स्पैल में शानदार गेंदबाजी की।

दक्षिण अफ़्रीका के कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर अपने अंतिम टेस्ट मैच के पहले ही दिन दोनो बार आउट हो गए। एल्गर चार और 12 रन पर आउट हो गए जिससे उनके टेस्ट बल्लेबाजी करियर का शर्मनाक अंत हुआ, जिसमें उन्होंने 86 मैचों में 37.92 की औसत से 5347 रन बनाए।एल्गर को पहली पारी में सिराज ने बोल्ड किया था और दूसरी पारी में मुकेश कुमार की गेंद पर पहली स्लिप में विराट कोहली ने उनका कैच लपका। दूसरी बार आउट होने के बाद जब वह मैदान से बाहर जा रहे थे तो भारतीय खिलाड़ी उनसे हाथ मिलाने के लिए दौड़ पड़े। एल्गर के ओपनिंग पार्टनर एडेन मार्कराम ने पहली पारी में केवल दो रन बनाये लेकिन दूसरी पारी में वह अधिक प्रभावी रहे और अंत में 36 रन बनाकर नाबाद रहे। हालाँकि, टोनी डी ज़ोरज़ी और ट्रिस्टन स्टब्स दोनों एक रन पर आउट गए थे । दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट केवल तीन दिन तक चले मैच में पारी और 32 रन से जीता था। दूसरा टेस्ट का निर्णायक दिन आज ही हो सकता है।

Advertisement
Next Article