India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hardik Pandya से उपकप्तानी छिनने पर Sanjay Bangar ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

07:02 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगड़ को लगता है कि श्रीलंका दौरे से पहले भारत के टी20 कप्तान की भूमिका के लिए नजरअंदाज किए जाने से Hardik Pandya को "गहरा दुख" होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में, बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को भारत का नया टी20 कप्तान नियुक्त किया, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 में टीम की कप्तानी करने वाले शुभमन गिल को सफेद गेंद का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है, जिसकी शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज से होगी। नेतृत्व की भूमिका में बदलाव अप्रत्याशित था क्योंकि 2022 टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में पांड्या टी20 टीम के वास्तविक कप्तान थे।

HIGHLIGHTS

जैसे ही बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीत के बाद रोहित, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 से संन्यास की घोषणा की, यह उम्मीद थी कि ऑलराउंडर सबसे छोटे प्रारूप में नेतृत्व की भूमिका फिर से हासिल करेगा। हालाँकि, नए कोच गौतम गंभीर के तहत, सूर्यकुमार कप्तान के लिए पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरे, जबकि गिल उनके डिप्टी के रूप में। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पांड्या का चोटग्रस्त करियर उन्हें टी20 में मैन इन ब्लू कप्तान के रूप में नहीं चुनने का एक कारण है। बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,"जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न बनने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं क्योंकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान न बनते और हार्दिक उस समय चोटिल न होते, तो हार्दिक ही कप्तान बनते। "भारतीय टीम ने उस दिशा में जाना शुरू कर दिया था। चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता ढूंढ लिया था। मुझे यह अचानक यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगता है। हमने निश्चित रूप से पढ़ा है कि चयन समिति के अध्यक्ष और कोच ने हार्दिक पांड्या से बात की है।" अनुभवी क्रिकेटर को भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए सूर्यकुमार की क्षमताओं पर संदेह नहीं है, लेकिन उन्होंने इसे पांड्या के लिए “अन्याय” कहा।



बांगड़ ने कहा, "ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले कम घरेलू क्रिकेट खेला है। इसलिए उनके पास काफी अनुभव है, मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी मुंबई का नेतृत्व किया है और जानते हैं कि खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ कैसे निकालना है।" "इसलिए सूर्यकुमार को कप्तान बनाए जाने में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है।" भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने कहा कि इस फैसले ने निश्चित रूप से हरफनमौला खिलाड़ी पर गहरा प्रभाव डाला है, जो 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज में खेलेंगे। बांगड़ ने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में, आप हमेशा समझते हैं कि चयनकर्ता क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, नया कोच क्या करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अंदर ही अंदर, मुझे पूरा यकीन है कि हार्दिक इस बात से बहुत आहत होंगे कि उनके नाम पर टी20 कप्तानी के लिए विचार नहीं किया जा रहा है।''

Advertisement
Next Article