India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shaun Marsh ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

03:15 PM Jan 14, 2024 IST
HOBART, AUSTRALIA - NOVEMBER 11: Shaun Marsh of Australia celebrates after reaching his century during game three of the One Day International series between Australia and South Africa at Blundstone Arena on November 11, 2018 in Hobart, Australia. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज Shaun Marsh ने घोषणा की है कि मेलबर्न रेनेगेड्स के सिडनी थंडर के खिलाफ मौजूदा बिग बैश लीग सीजन का अपना अंतिम मैच खेलने के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

HIGHLIGHTS

Shaun Marsh ने अपने रेनेगेड्स टीम के साथी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने का अनुसरण किया है। उन्होंने पिछले घरेलू सत्र के अंत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना पसंद है, मैं पिछले पांच वर्षों में कुछ महान लोगों से मिला हूं और मैंने जो दोस्ती बनाई है वह जीवन भर रहेगी। यह खेलने वाला समूह विशेष है। वे मेरे लिए अद्भुत रहे हैं, अद्भुत टीम के साथी और और भी अच्छे दोस्त। हमारे सदस्य और प्रशंसक सबसे अधिक भावुक हैं और मैं यात्रा के दौरान उनके समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। हमारे साथ बने रहें, इस समूह में बड़ी मात्रा में प्रतिभाएं हैं और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे इस समूह का नेतृत्व करेंगे।

मार्श ने बीबीएल क्लब द्वारा जारी एक बयान में कहा की, रेनेगेड्स के कोचों और कर्मचारियों और पर्दे के पीछे के सभी लोगों को - शुरू से और मेरे अंतिम वर्षों में मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद। इससे बीच में मेरा काम थोड़ा आसान हो गया है। 40 वर्षीय ने पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ 40 मैचों के बाद बीबीएल के नौवें सीज़न से पहले रेनेगेड्स में कदम रखा, जिसमें बैक-टू-बैक चैंपियनशिप खिताब शामिल थे। शीर्ष क्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता ने उन्हें रेनेगेड्स के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बना दिया। Shaun Marsh, जिन्होंने 2008 से 2019 तक तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया, वर्तमान में बीबीएल में सर्वकालिक रन-स्कोरर सूची में छठे स्थान पर हैं।

एसओएस उन लोगों में से एक है जिसे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसके साथ या उसके खिलाफ खेलने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा सार्वभौमिक रूप से पसंद और प्रशंसा की जाती है। अगर ऑस्ट्रेलिया में मेरे पास कोई बल्लेबाज हो जो साजिश रचने और लक्ष्य का पीछा करने में मदद कर सके, तो वह एसओएस होगा।

रेनेगेड्स क्लब के मुख्य कोच डेविड सेकर ने कहा, उनके पास असली ताकत है और उनके पास सही समय पर सही शॉट का इंतजार करने का अनुभव है जो टी20 क्रिकेट में महत्वपूर्ण है। 40 साल की उम्र में मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन करना शॉन की तैयारी और इसके प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Advertisement
Next Article