India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Zimbabwe सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका दौर के लिए तैयार Shubman Gill, बोली यह बात

08:14 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। पूरी सीरीज में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है। भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की और अगले चार मैच जीतकर सीरीज 4-1 से जीत ली। टीम इंडिया की तरफ से पूरी सीरीज में युवा प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड वॉशिंगटन सुंदर को मिला। अब जिम्बाब्वे के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका का दौरा करना है। इस पर Shubman Gill ने बड़ी बात बोली है।

HIGHLIGHTS

श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं गिल

जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद Shubman Gill ने कहा कि मुझे लगता है कि पहला मैच हारने के बाद हमने जो जीतने का ज़ज़्बा दिखाया है। वह शानदार था। जब हम यहां आए थे तो सभी नेट पर ज्यादा अभ्यास नहीं कर पाए थे। हम परिस्थितियों से सांमजस्य नहीं बना पाए थे। जिस तरह से हमने खुद को ढाला, वह शानदार था। मैं एशिया कप के लिए एक बार वहां (श्रीलंका) गया हूं। वहां जाकर प्रदर्शन करने के लिए इंतजार कर रहा हूं। भारत 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज खेलेगा जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच शामिल हैं।



वॉशिंगटन सुंदर ने बोली ये बात

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि जीत के साथ सीरीज खत्म करना अच्छा है। पहले मैच के बाद मुझे लगा कि परिस्थितियां दक्षिण अफ्रीका के समान ही थीं क्योंकि इसमें काफी गति और उछाल था। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले काफी सीख मिली। युवा रियान पराग (22 रन) ने कहा कि सीरीज के पहले मैच के बाद टीम को अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहले मैच के बाद सभी की आंखे खुल गई जिसके बाद शानदार प्रदर्शन रहा। इसका पूरा लुत्फ उठाया।

भारतीय टीम ने 47 रनो से जीता मैच

भारत के खिलाफ पांचवें मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 167 रन बनाए। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम मात्र 125 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर तक नहीं खेल पाई। भारतीय टीम के लिए संजू सैमसन ने 58 रन बनाए। इसके अलावा मुकेश कुमार ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए हैं। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही है। शिवम दुबे ने भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 26 रन बनाए और एक विकेट भी हासिल किया।

Advertisement
Next Article