India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SRH vs GT: गुजरात और हैदराबाद का मैच बारिश के कारण हुआ रद्द, प्लेऑफ में पहुंची SRH

12:00 AM May 17, 2024 IST
Advertisement

SRH vs GT, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 66वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होना था। लेकिन हो रही तेज बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया और बिना मुकाबला हुए मैच को रद्द कर दिया गया। इस मैच के रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया है। इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के 15 अंक हो गए हैं। जिसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी। उसके लिए ये केवल औपचारिक मुकाबला था।

सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल तीसरे नंबर है, लेकिन अब वह टॉप-2 में जाने की कोशिश करेगी। इसके लिए हैदराबाद के पास केवल एक मैच बचा है, 19 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ इसी मैदान पर खेलेगी। अगर पैट कमिंस की टीम यह मैच जीत जाती है तो उसके 17 अंक हो जाएंगे। लेकिन टॉप-2 में जाने के लिए इतना काफी नहीं होगा। इसके लिए राजस्थान रॉयल्स को भी अपना 14वां और आखिरी ग्रुप मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से हारना होगा। इससे वह 16 अंकों पर रुक जाएगी और सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। टॉप-2 में रहने से SRH को फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए दो मौके मिलेंगे।

इस आईपीएल 2024 सीजन में यह तीसरा मैच है जब बारिश के वजह से रद्द हुआ है। इससे पहले कोलकाता और मुंबई के बीच मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा था। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर कोई भी अन्य टीम 15 या इससे ज्यादा अंक नहीं बना सकती है। ऐसे में सनराइजर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया। चेन्नई के 13 मैच के बाद 14 अंक हैं। चेन्नई को 18 मई को बेंगलुरु से मुकाबला करना है। बेंगलुरु के 12 अंक हैं। वहीं, अब दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। लखनऊ का भी नेट रन रेट निगेटिव है और इसे कवर कर पाना मुश्किल होगा। वहीं, चेन्नई और बेंगलुरु के बीच मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article