India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SRH VS RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रन से हराया, 26 मई को KKR से होगा फाइनल मुकाबला

12:10 AM May 25, 2024 IST
Advertisement

SRH VS RR, IPL 2024: आईपीएल 2024 के क्वालिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुई भिड़ंत। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर अपने गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना पाई। इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने यह मुकाबले को 32 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब 26 मई को कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला होगा। हैदराबाद की टीम ने तीसरी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा का विकेट गंवा दिया। अभिषेक ने 5 गेंद में 12 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 15 गेंद में 37 रन ठोके। एडन मार्करम कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए। ट्रेविस हेड ने 28 गेंद में 34 रन बनाए। नीतीश 10 गेंद में पांच रन और अब्दुल बिना खाता खोले आउट हुए। हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद में 50 रन बनाए। शाहबाज अहमद 18 और जयदेव 5 रन बना सके। ट्रेंट बोल्ट और आवेश ने 3-3 विकेट चटकाए तो वहीं संदीप शर्मा ने 2 विकेट अपने नाम की।

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी खास नही रही। टॉम कोहलर-कैडमोर बड़ी पारी नहीं खेल पाए, वे 16 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 21 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 रन बनाए। वही टीम के कप्तान संजू सैमसन का बल्ला भी आज के मैच में नही चला, उन्होंने 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी तरफ रियान पराग का बल्ला भी आज शांत रहा, पराग ने 10 गेंदों पर महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। रवि अश्विन भी टीम के लिए खास योगदान नही दे पाए और तीन गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले आउट हो गए। तो वहीं, ध्रुव जुरेल ने टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेली, उन्होंने 35 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 रनों की नाबाद पारी खेली।

Advertisement
Next Article