India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SRH VS RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर जीता मैच

12:30 AM May 03, 2024 IST
Advertisement

SRH VS RR, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 201 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी। इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 रन से मैच को जीत लिया है।

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के सामने 202 रनों का टारगेट था। राजस्थान ने पहले ही ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर का विकेट गंवाया। दोनों बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सके। हैदराबाद के बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें आउट किया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग के बीच 78 गेंद पर 134 रनों की साझेदारी हुई। यशस्वी जायसवाल ने 40 गेंदों पर 67 रन बनाकर आउट हुए। वहीं दूसरी तरफ रियान पराग ने 49 गेंद पर 77 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 201 रन बनाए, हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि अनमोलप्रीत सिंह टीम के लिए सिर्फ 5 रन की पारी ही खेल पाए। इस मैच में हेड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 58 रन की अहम पारी खेली। वहीं नितीश रेड्डी ने भी 30 गेंदों पर 76 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि क्लासेन ने 19 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली और बिना विकेट गंवाए पवेलियन लौटे। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला हुआ, इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 रन से मैच को अपने नाम कर लिया है।

हालांकि इस हार के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 16 अंक के साथ पहले नंबर पर है तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Advertisement
Next Article