India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : Sunil Gavaskar ने दिया Virat Kohli का साथ

01:42 PM Mar 30, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 'Virat Kohli' अकेले कितना कुछ करेंगे?': केकेआर की हार के बाद Sunil Gavaskar ने Royal Challengers Banglore बल्लेबाजों की आलोचना की

Royal Challengers Banglore को शुक्रवार रात IPL 2024 की अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा और वे वर्तमान में अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों और स्ट्राइक गेंदबाजों दोनों की फॉर्म से जूझ रहे हैं। जबकि Mohammed Siraj, Yash Dayal और Alzarri Joseph की उनकी स्टार तिकड़ी खूब रन लुटा रही है,Virat Kohli को छोड़कर, आरसीबी का शीर्ष क्रम अभी तक एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

Faf Du Plesis (3 पारियों में 46 रन), Glen Maxwell (3 पारियों में 31 रन), Rajat Patidar (3 पारियों में 21) और Cameron Green (3 पारियों में 54) अब तक एक महत्वपूर्ण स्कोर दर्ज करने में विफल रहे हैं और यह गिर गया है Virat Kohli और फिनिशर Dinesh Kartik को अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन का बोझ साझा करना चाहिए।


Virat Kohli के तीन पारियों में दो अर्धशतक सहित 181 रन हैं जबकि कार्तिक के 195.45 के स्ट्राइक रेट से 86 रन हैं। शुक्रवार को Royal Challengers Banglore ने Kolkata Knight Rider  की मेजबानी की और उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। Kohli घरेलू टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने नाबाद 83 रन बनाए और अगला सर्वश्रेष्ठ स्कोर ग्रीन के बल्ले से आया जिन्होंने 33 रन बनाए।Maxwell को दो बार आउट किया गया और वह 28 रन पर आउट होने का फायदा उठाने में असफल रहे।

Royal Challengers Banglore अंततः 182/6 के साथ समाप्त हुई और यह अपर्याप्त साबित हुआ क्योंकि Kolkata Knight Rider के बल्लेबाजों ने इसे केवल 16.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने कहा है कि Kohli ने RCB के लिए लगातार बड़े स्कोर नहीं बना सकते हैं और अगर केकेआर के खिलाफ उन्हें उचित समर्थन मिलता तो पूर्व कप्तान ने शतक जड़ दिया होता।


“आप मुझे बताएं कि कोहली अकेले कितना कुछ करेंगे? किसी को तो उसका साथ देना चाहिए. अगर आज किसी ने उनका समर्थन किया होता तो उन्होंने निश्चित तौर पर 83 के बजाय 120 रन बनाए होते। यह एक टीम खेल है, एक व्यक्ति का खेल नहीं। उन्हें आज कोई समर्थन नहीं मिला, ”गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा। हालाँकि, आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस ने इसका दोष पिच पर मढ़ा, जो केकेआर के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान काफी बदल गई थी।

“अजीब बात है, पहली पारी में हमने सोचा था कि विकेट बहुत दो-गति वाला था, आप देख सकते हैं कि जब लोगों ने कटर गेंदें फेंकी, तो लोग वास्तव में संघर्ष कर रहे थे। हमने सोचा कि यह एक अच्छा स्कोर है, यह जानते हुए कि शाम को यह थोड़ा आसान हो जाता है, थोड़ी ओस थी, ”उन्होंने प्रसारकों के साथ मैच के बाद बातचीत के दौरान कहा। आरसीबी अब 10 टीमों की प्रतियोगिता में छठे स्थान पर खिसक गई है

Advertisement
Next Article