India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 WC IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, भारतीय गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

03:48 AM Jun 10, 2024 IST
Advertisement

T20 WC IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन ही बना पाई। जवाब में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान टीम 113 रन ही बना सकी। भारत ने इस मुकाबले को 6 रन से अपने नाम किया।

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और विराट कोहली दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। उन्‍होंने 3 गेंदों पर 4 रन बनाए। तीसरे ओवर में रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी ने अपना शिकार बनाया। हिटमैन ने 12 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ऋषभ पंत ने अक्षर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। नसीम शाह ने अक्षर को बोल्‍ड का इस पार्टनरशिप को तोड़ा। पटेल ने 18 गेंदों पर 20 रन बनाए। इसके बाद पंत ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 31 रन जोड़े। 12वें ओवर में स्‍काई 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद भारतीय टीम एक के बाद एक विकेट खोती चली गई। शिवम दुबे ने 9 गेंदों पर 3 रन, पंत ने 31 गेंदों पर 42 रन, हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों पर 7 रन और अर्शदीप सिंह ने 13 गेंदों पर 9 रन बनाए। रव‍ींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का खाता तक नहीं खुला। मोहम्‍मद सिराज 7 गेंदों पर 7 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्‍तान की ओर से नसीम शाह-हारिस रऊफ ने 3-3 विकेट झटके। साथ ही मोहम्‍मद आमिर को 2 और शाहीन शाह अफरीदी को 1 सफलता मिली।

120 रनों के आसान से लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान टीम की शुरुआत धीमी रही। ओपनर बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्‍होंने बाबर (13) को सूर्यकुमार के हाथों कैच आउट कराया। 11वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका लगा। अक्षर पटेल ने उस्मान खान (13) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद फखर जमान ने 13, रिजवान ने 31, शादाब खान ने 4, इफ्तिखार अहमद ने 5 और इमाद वसीम ने 15 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। जसप्रीत बुमराह की ताबड़तोड़ गेंदबाजी ने सबका दिल जीता। वहीं इस मुकाबले के हीरो रहे बुमराह। हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट ली। दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट की सफलता मिली।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article