India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup: इंग्लैंड को हराकर फानइल में पहुंचा भारत, फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका से होगी भिड़ंत

02:45 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के बीच हुई भिड़ंत। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही भारत ने 68 रनों से इस मुकाबले को जीत लिया हैं।

Highlights:

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 57 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार ने भी अहम पारी खेलते हुए 36 गेंदों पर 47 रन टीम के लिए जोड़े। और हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने 3 विकेट झटके, रीस टॉप्ले, जोफ्रा आर्चर और सैम करन और आदिल रशीद को 1-1 विकेट हासिल हुए।

इंग्लैंड 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर आउट हो गई। हैरी ब्रूक ने 25 और कप्तान जोस बटलर ने 23 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने 21 रन बनाए। भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए। इसके साथ ही 2014 के बाद टीम इंडिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची है।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच होगा फाइनल मुकाबला

इंग्लैंड से जीतने के बाद टीम इंडिया 29 जून को फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। यह मुकाबला केसिंग्टन ओवल बारबडोस में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होगा जबकि इसका टॉस आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article