For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 World Cup : कुदरत का यह कैसा निज़ाम, वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

09:42 AM Jun 15, 2024 IST
t20 world cup   कुदरत का यह कैसा निज़ाम  वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

Pakistan Out of the T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 30वां मैच मेजबान यूएसए और आयरलैंड के बीच था, जो कि बारिश की वजह से बिना टॉस हुए रद्द हो गया। इस तरह यूएसए और आयरलैंड को 1-1 अंक दिया गया। इस एक अंक की मदद से यूएसए की टीम सुपर 8 में पहुंच गई है। वहीं, पाकिस्तान के साथ-साथ आयरलैंड और कनाडा भी ग्रुप स्टेज से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

HIGHLIGHTS

  • टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 30वां मैच मेजबान यूएसए और आयरलैंड के बीच था
  • जो कि बारिश की वजह से बिना टॉस हुए रद्द हो गया
  • इस तरह यूएसए और आयरलैंड को 1-1 अंक दिया गया, इस एक अंक की मदद से यूएसए की टीम सुपर 8 में पहुंच गई है

पाकिस्तान का अगला मुकाबला आयरलैंड से

पकिस्तान भले ही सुपर 8 की रेस से बहार हो गयी हो, लेकिन पाकिस्तान को अभी अपना आखिरी लीग मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, जो कि 16 जून को फ्लोरिडा में ही खेला जाना है। उस मैच को जीतकर बाबर आज़म एन्ड कंपनी अपनी इज़्ज़त बचाना चाहेगी। बता दें कि अगर आयरलैंड इस मुकाबले में यूएसए को हरा देती, तो पाकिस्तान के सुपर 8 में जाने के चांस बने रहते। फिर आयरलैंड को हराकर पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के बलबूते आगे बढ़ सकती थी।

पकिस्तान के बाहर होने से भारतीय फैंस हुए खुश

पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर होने से भारतीय फैंस बेहद खुश नजर आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स और रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं।
ज़ाहिर है, ग्रुप ए से यूएसए के अलावा भारत ने भी क्वालीफाई किया है। अब तक 6 टीमें सुपर 8 में क्वालीफाई कर चुकी हैं और दो टीमें और क्वालीफाई करेंगी। बाकी 12 टीमों का सफर खत्म हो जाएगा।

भारत का अगला सामना कनाडा से

सुपर 8 से पहले भारतीय टीम भी अपना आखिरी मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी, जो कि 15 जून को फ्लोरिडा में खेला जाना है। सुपर 8 में शामिल 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा और इनके बीच 3-3 मैच खेले जाएंगे। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक टीम को कम से कम दो मैच जीतने होंगे। अब देखने वाली बात होगी कि इस बार ट्रॉफी कौन सी टीम जीतेगी।

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×