India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 को अधूरा छोड़ वर्ल्ड कप की तैयारी में भारत छोड़ भागे अंग्रेज़, इन टीमो के सदस्य रहे शामिल

02:23 PM May 14, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस बीच इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वापस स्वदेश जाने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इस क्रम में कुछ टीमों ने स्क्वाड में शामिल इंग्लिश खिलाड़ियों के वापस जाने के वीडियो भी साझा किये।

HIGHLIGHTS

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का फैसला

दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला किया है। बोर्ड ने यह फैसला आगामी टी20 वर्ल्ड कप और पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से होने वाली टी20 सीरीज को देखते हुए किया है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के जाने से आईपीएल की प्रमुख टीमों को बड़ा झटका लगा है। अब तक आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विल जैक्स और रीस टॉपली, राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के वापस जाने की जानकारी सामने आ चुकी है। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने भी अपनी चोट के कारण स्वदेश वापस जाने का फैसला किया है। कुछ इंग्लिश खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में उनकी भरपाई करना टीमों के लिए आसान नहीं होगा।

किस टीम के कितने खिलाड़ी जाएंगे वतन

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वतन वापस लौटना उन टीमों के लिए ज्यादा बड़ा झटका होगा, जो अभी प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई हैं या फिर आगे जाने में सफल रहेंगी। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी प्रमुख टीमें शामिल हैं। इन टीमों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि केकेआर के स्टार खिलाड़ी फिल सॉल्ट आज गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले तक टीम का हिस्सा बने रहेंगे। इस मुकाबले के बाद ही शायद वह वापस लौटेंगे।

इस बड़े फैसले का क्या है कारण

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। यह सीरीज दोनों टीमों की वर्ल्ड कप की तैयारियों को मजबूत करने के लिहाज से भी काफी अहम है। ऐसे में इन्हीं तैयारियों की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को अपने वतन वापस लौटना पड़ा है।

 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के जाने से इन टीमों पर पड़ेगा असर

मोईन अली - चेन्नई सुपर किंग्स

फिल सॉल्ट - कोलकाता नाइट राइडर्स

जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स - पंजाब किंग्स

जोस बटलर- राजस्थान रॉयल्स

विल जैक्स और रीस टॉपली - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

जब खबर पहुंची भारत

इंग्लैंड के पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब  ने सोमवार को टी20 विश्व कप की टीम में चुने गए खिलाड़ियों से बात की और उन्हें उनके चयन के बारे में बताया. साथ ही आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों से उन्होंने कहा कि वे नॉकआउट चरणों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. प्लेऑफ़ 21 मई से 26 मई तक चलेगा. इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में जॉनी बेयरस्टो,सैम करन, लियाम लिविंगस्टन (पंजाब किंग्स) विल जैक्स और रीस टॉप्ली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) का भी चयन हुआ है, जो फ़िलहाल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisement
Next Article