India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : इस स्टेडियम में होगा IPL 2024 का Final मुकाबला

01:29 PM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 के फाइनल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। इस सीजन का फाइनल मुकाबला किस स्टेडियम में खेला जाएगा, इसको लेकर अहम जानकारी सामने आई है। खबरों के मुताबिक IPL 2024 का फाइनल मैच Chennai Super Kings (CSK) के होम ग्राउंड यानि चेपॉक में खेला जा सकता है। दरअसल आईपीएल का नियम है कि जिस ग्राउंड में ओपनिंग मैच होता है, वहीं पर फाइनल भी खेला जाता है और इसी वजह से इस सीजन का फाइनल मैच चेन्नई में हो सकता है।

IPL 2024 का पहला मैच इस बार चेन्नई में खेला गया। चेपॉक स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ और काफी भव्य तरीके से इस सीजन का उद्घाटन हुआ। पहला मुकाबला सीएसके और आरसीबी के बीच था, जिसमें सीएसके ने जीत हासिल की।

चेन्नई में होगा आईपीएल का फाइनल मैच 

अभी तक आईपीएल के पहले चरण का शेड्यूल ही सामने आया है। दूसरे फेज का शेड्यूल आना बाकी है लेकिन खबरों के मुताबिक इस सीजन का फाइनल मैच चेन्नई में ही हो सकता है। फाइनल वेन्यू को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया,

IPL  गर्वनिंग काउंसिल ने ओपनिंग गेम वाले वेन्यू में ही फाइनल मैच कराए जाने की परंपरा को बरकरार रखा है। इसी वजह से Chennai Super Kings के होम ग्राउंड में फाइनल मुकाबला हो सकता है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की और सीजन का बेहतरीन तरीके से आगाज किया। पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में सीएसके ने इस टार्गेट को सिर्फ 4 विकेट खोकर 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

बीसीसीआई ने कार्यक्रम को दे दिया है अंतिम रूप

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है। बोर्ड अबतक आम चुनावों की तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहा था, लेकिन लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है और इन तारीखों को ध्यान में रखते हुए ही बीसीसीआई ने आगे का कार्यक्रम तय किया है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ ही दिनों में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

धोनी को होम ग्राउंड पर मिल सकता है विदाई मैच

माना जा रहा है कि सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह अंतिम आईपीएल है और इस सीजन के बाद माही इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद इस टूर्नामेंट को भी अलविदा कह देंगे। चेपॉक स्टेडियम सीएसके का घरेलू मैदान है। सीएसके ने धोनी की कप्तानी में पिछले साल आईपीएल का खिताब जीता था जो टीम का आईपीएल इतिहास का पांचवां खिताब था। अगर सीएसके की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही तो चेन्नई के प्रशंसकों को एक बार फिर अपने चहेते कप्तान धोनी को होम ग्राउंड पर खेलते देखने का मौका मिल सकता है।

Advertisement
Next Article