India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

The Hundred Mens : Babar Azam को नहीं मिला कोई खरीददार, PSL के बाद अब इस लीग में खेलना चाहते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

01:52 PM Mar 21, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज बाबर आजम Babar Azam के चाहने वाले प्रशंसको को बड़ा झटका लगा है. हाल के दिनों में इस खिलाड़ी ने अपने उम्दा खेल से सभी को प्रभावित किया है. इसके बावजूद इंग्लैंड की प्रतिष्ठित लीग 'The Hundred' में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला है.

Babar Azam इस समय दुनिया के टॉप के बल्लेबाजों में जान जाते हैं, ऐसे में फैंस उन्हे दुनिया की बड़ी बड़ी लीग में खेलते हुए देखना चाहते हैं. वह ना सिर्फ एक बड़े खिलाड़ी हैं बल्कि वह जिस भी टीम से खेलते हैं, उस टीम को एक कप्तान भी मिल जाता है लेकिन क्या हो जब बाबर आजम ऑक्शन टेबल पर आएं और उन्हे कोई खरीददार ही ना मिले.

पाकिस्तानी फैंस बाबर आजम को क्रिकेट का किंग बुलाते हैं और वह तो यहां तक कह देते हैं कि अगर IPL में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बोली लगनी शुरू हो जाए तो, इनके खिलाड़ियों को 100 करोड़ में भी कम पद जाएंगे, लेकिन हाल ही में जब The Hundred Mens 2024 का ऑक्शन हुआ तो 100 करोड़ तो छोड़िए Babar Azam PSL के बाद भी कोई खरीददार तक नसीब नही हुआ.

The Hundred Mens 2024 के ड्रॉफ्ट में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिला. दिग्गज बल्लेबाज Nicholas Pooran सबसे पहले साइन किए जाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्हें नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने अपनी टीम में शामिल किया. जबकि आंद्रे रसेल और शिमरोन हेटमायर जैसे प्लेयर्स को लंदन स्प्रिट ने चुना. रोवमैन पॉवेल को ट्रेंट रॉकेट्स और किरोन पोलार्ड को साउदर्न ब्रेव ने सेलेक्ट किया. हालांकि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को कोई भी खरीददार नहीं मिला और किसी भी टीम ने उन्हें सेलेक्ट नहीं किया. मोहम्मद रिजवान को भी साइन करने में किसी भी टीम ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

अगर हम बात करें तो इंग्लैंड समेत दुनिया भर के कई सारे ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें द हंड्रेड के ड्रॉफ्ट में नहीं सेलेक्ट किया गया. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और तेज गेंदबाज मार्क वुड को किसी भी टीम ने शामिल नहीं किया. डेविड वॉर्नर और टिम डेविड जैसे प्लेयर्स में भी किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

The Hundred के Shahin shah afridhi को भी वेल्स फायर ने अपनी टीम में शामिल किया. वेल्स फायर ने वेस्टइंडीज के टॉम कोहलेर कैडमोर को भी जगह दी। इमाद वसीम भी ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी रहे जिन्हें ड्रॉफ्ट के दौरान सेलेक्ट कर लिया गया. उन्हें ट्रेंट रॉकेट्स ने चुना.

आपको बता दें कि The Hundred Mens 100 गेंदों की एक पारी होती है और इंग्लैंड में इस लीग का आयोजन होता है. इसके आगामी सीजन का आयोजन 23 जुलाई से होगा. डबल हेडर मुकाबले इस बार भी होंगे. वहीं फाइनल मुकाबला 18 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जएगा. इससे पहले मेंस और वुमेंस को मिलाकर कुल 137 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया था और 75 प्लेयर्स का स्लॉट बचा हुआ था.

Advertisement
Next Article