India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने पहुंचेंगी क्रिकेट की यह महान हस्तियां, सभी के पास एक से बढ़कर एक उपलब्धि

09:08 AM Jan 22, 2024 IST
Advertisement

राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज (22 जनवरी) अयोध्या में आयोजित किया जाएगा। पूरा देश इस पवित्र कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जिसमें देश की कई प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल होंगी। विशेष रूप से, इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया गया है जैसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और एमएस धोनी के भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की संभावना है।

HIGHLIGHTS

कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित वर्तमान भारतीय क्रिकेटरों को भी उनके कुछ साथियों के साथ निमंत्रण मिला है। विशेष रूप से, विराट कोहली ने इंदौर में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के दूसरे टी20 मैच के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अपने मुंबई आवास पर निमंत्रण प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से मुंबई की यात्रा की।
भारत की पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने की संभावना है, जबकि वर्तमान कप्तान हरमनप्रीत कौर शनिवार, 20 जनवरी को आमंत्रित लोगों की सूची में नवीनतम शामिल हो गईं। क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर यह विशेष निमंत्रण निमंत्रण प्राप्त करने वाले पहले क्रिकेटर थे, जिसकी सूचना सोशल मीडियापर साझा की गई थी। उसके बाद इस सूची में एमएस धोनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और हरमनप्रीत कौर को भी निमंत्रण दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली के इस पवित्र कार्यक्रम में शामिल होने की पूरी संभावना है और उन्हें बीसीसीआई ने इसकी अनुमति भी दे दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद में इकट्ठी हुई। कोहली कथित तौर पर रविवार, 21 जनवरी को एक अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे और 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या जाएंगे। माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी इस भव्य कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे क्योंकि राष्ट्र राम लला (बाल भगवान राम) की घर वापसी के लिए खुद को तैयार कर रहा है। उन्होंने 11 दिन का ख़ास उपवास भी रखा था।


इस सूची में शामिल होने वाले सभी क्रिकेटर्स

1. सचिन तेंडुलकर
2. महेंद्र सिंह धोनी
3. विराट कोहली
4. रोहित शर्मा
5. सुनील गावस्कर
6. कपिल देव
7. राहुल द्रविड़
8. वीरेंद्र सहवाग
9. सौरव गांगुली
10. अनिल कुंबले
11. रवीन्द्र जड़ेजा
12. रविचंद्रन अश्विन
13. मिताली राज
14. हरमनप्रीत कौर
15. गौतम गंभीर

Advertisement
Next Article