India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma और Virat Kohli पर इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ का बयान हुआ वायरल

02:49 PM Jan 02, 2024 IST
Advertisement

आठ बरस पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 21 वर्ष के डेविड बेडिंगहम की आंखों में कई सपने थे लेकिन एक कार दुर्घटना ने उन्हें एक साल के लिये खेल से दूर कर दिया । इसके बावजूद उन्होंने ना ही अपने सपनों को टूटने दिया और न ही उन्होंने हालात से समझौता किया। देश के लिये क्रिकेट खेलने की ललक उन्हें फिर मैदान पर ले आई और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 89 मैचों में 6000 रन बनाने के बाद आखिरकार सेंचुरियन में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने अपना डेब्यू किया।
अब वह अपने शहर केपटाउन में पहला टेस्ट खेलने जा रहे हैं।

मैच से पहले डेविड से बात की गई और उन्होंने कहा मैं रन बनाऊं या नहीं, मेरे परिवार या दोस्तों को इससे फर्क नहीं पड़ेगा। मेरे लिये इस मैदान पर खेलना ही खास होगा। उन्होंने कहा अब तक मैं यहां मैच देखने ही आता रहा हूं लेकिन अब यहां खेलना सपने जैसा है। मेरे दोस्त लगातार फोन कर रहे हैं। यह पूछने के लिये नहीं कि मैं खेल रहा हूं या नहीं बल्कि मैच की टिकटों के लिये।
बेडिंगहम ने कहा कि मैने 2016 से अब तक बहुत कुछ सहा है। अब यहां टेस्ट खेलने का मौका मिलना वाकई खास है। मेरे माता-पिता यहां है जिन्होंने काफी उतार चढाव देखे हैं। मैं पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सका। मुझे उन्हें बहुत कुछ देना है। मेरा सबसे बड़ा सपना न्यूलैंड्स में शतक जमाने का है।
उनके स्कूल के सीनियर जाक कैलिस और हर्शल गिब्स बचपन में उनके हीरो थे लेकिन किशोरावस्था में उन्हें Rohit Sharma और Virat Kohli की बल्लेबाजी देखने में मजा आता रहा। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों में Rohit Sharma और Virat Kohli मेरे पसंदीदा है। जब मैं 13 से 18 साल के बीच था तो कैलिस और गिब्स की तरह खेलने की कोशिश करता। जब भी कोई मैच खराब होता तो कोहली या शर्मा की तकनीक कॉपी करता।

Advertisement
Next Article