India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

James Anderson की जगह इंग्लैंड टीम में शामिल होगा यह तेज़ गेंदबाज़

08:32 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज James Anderson ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसी के बाद चर्चा थी कि एंडरसन की जगह आखिर कौन इंग्लैंड की टीम में आएगा। दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान किया है और इसी के साथ एंडरसन का विकल्प भी बता दिया है।

HIGHLIGHTS

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद से ये चर्चा जोरों पर थीं कि उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में कौन आएगा। इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है और इसी के साथ ये भी पता चल गया है कि एंडरसन की जगह किसे टीम में शामिल किया गया है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। अब उसकी नजरें दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। दूसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड ने अपने उन 11 खिलाड़ियों का एलान कर दिया है जो टेस्ट मैच खेलेंगे।



James Anderson की जगह किस खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में मार्क वुड को चुना है। वह एंडरसन की जगह टीम में आए हैं। वुड अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। टीम के पास मैथ्यू पॉट्स और ढिल्लन पेनिंगटन जैसे विकल्प थे। लेकिन वुड को उनके अनुभव के कारण तरजीह मिली है। वुड ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ इसी साल फरवरी में धर्मशाला में खेला था। वुड के पास 34 टेस्ट मैचों का अनुभव जिसमें उन्होंने 108 विकेट लिए हैं। वुड दूसरे टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स और गस एटिंकसन के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे। एटिंकसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था और 12 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, मार्क वुड, शोएब बशी

Advertisement
Next Article