India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यशस्वी जयसवाल के T20 वर्ल्ड कप में एंट्री पर बोले यह पूर्व खिलाड़ी

04:59 PM Apr 19, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2024 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वो लगातार मैचों में फ्लॉप हुए हैं और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा को फोन करके यशस्वी जायसवाल से बात करनी चाहिए कि आखिर क्यों वो रन नहीं बना पा रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स टॉप पर होने के बाद भी क्यों है परेशान

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में अभी तक  7 मैचो में 6 मैच  जीत लिए हैंऔर टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है, मगर टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए आईपीएल 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में  अभी जयसवाल ने 7 मैचों में सिर्फ 121 रन बनाये हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी पास आ रहा है, ऐसे में जायसवाल की फॉर्म उनके भारतीय टीम में चयन को लेकर बड़े सवाल खड़े कर रही है। मगर अब रिटायर हो चुके भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि यशस्वी का सिलेक्शन हर हाल में होना चाहिए।

 

जयसवाल का टेस्ट सीरीज प्रदर्शन था काफी अच्छा

आईपीएल के 17वें सीजन से पहले यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। इसी वजह से सबको उम्मीद थी कि वो आईपीएल 2024 में भी जमकर रन बनाएंगे लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। जायसवाल ने 7 मैचों में सिर्फ 121 रन बनाये हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन रहा है। इससे पता चलता है कि यशस्वी जयसवाल इस सीजन कितने खराब फॉर्म में हैं। वो अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं और हर बार बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो जा रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने यशस्वी जयसवाल को लेकर कह दी यह बात

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने यशस्वी जायसवाल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, मुझे यशस्वी जयसवाल के लिए थोड़ी चिंता हो रही है, क्योंकि वो इस तरह से नहीं खेलते थे। वो हर एक गेंद पर अटैक करने की कोशिश नहीं करते थे। आप अच्छे प्लेयर हैं और ऐसा इसलिए है, क्योंकि आप टाइमिंग पर विश्वास करते हैं। आप कोई पहलवान या आंद्रे रसेल नहीं हैं। आपके खेलने का तरीका काफी अलग है।  मुझे ये बच्चा काफी पसंद है और इसीलिए मैं चाहता हूं कि कुमार संगकारा उनसे बात करें, या फिर रोहित शर्मा को फोन उठाकर उनसे कहना चाहिए कि आपको टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है लेकिन इस तरह का फॉर्म नहीं चाहिए। उन्हें बताना होगा कि थोड़ा सावधानी से खेलिए। वो चौका-छक्का लगाते हैं और फिर एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो जाते हैं।

जयसवाल का पिचले सीजन का प्रदर्शन

यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 12 गेंद में 24 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल कर संकेत दिए थे कि उनका बल्ला सीजन में खूब रनों की बरसात कर सकता है। मगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केवल 5 रन और मुंबई इंडियंस के खिलाफ केवल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट जाना उनकी फॉर्म पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है। पिछले सीजन उन्होंने 14 मैचों में 625 रन बनाए थे, लेकिन उसके मुकाबले इस बार उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट देखी गई है।

 

Advertisement
Next Article