India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

James Anderson के रिटायरमेंट पर इस दिग्गज गेंदबाज़ ने दिया चौंकाने वाला बयान

10:13 AM Jan 20, 2024 IST
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने James Anderson के संन्यास को लेकर चल रही अटकलों पर अपने विचार साझा किए। एंडरसन भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में एक्शन में लौटेंगे।

HIGHLIGHTS

एशेज 2023 में आउट ऑफ़ फॉर्म थे James Anderson

एशेज 2023 में James Anderson के प्रदर्शन ने उनके फॉर्म को लेकर चिंता बढ़ा दी, उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 85.40 के निराशाजनक औसत के साथ केवल पांच विकेट हासिल किए। उनके लंबे समय के नए गेंद के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड की सेवानिवृत्ति ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनुभवी सीमर के भविष्य के बारे में अटकलों को और तेज कर दिया है।

James Anderson की 700 टेस्ट विकेटों से सिर्फ कुछ विकेट दूर
हाल के संघर्षों के बावजूद, टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन की प्रसिद्ध स्थिति बरकरार है, उन्होंने 690 विकेट के साथ एक तेज गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 700 के आंकड़े से केवल 10 विकेट दूर, उनकी नजरें शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन के नक्शेकदम पर चलते हुए यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बनने पर हैं।
भारत वापसी: इंग्लैंड के टेस्ट दौरे में एंडरसन की अहम भूमिका
जैसा कि एंडरसन इंग्लैंड के भारत दौरे पर एक्शन में लौटने की तैयारी कर रहे हैं, जहां वे 25 जनवरी से शुरू होने वाले पांच टेस्ट खेलेंगे, ध्यान उनके संभावित प्रभाव पर केंद्रित हो गया है। भारत के खिलाफ श्रृंखला अनुभवी सीमर को अपना कौशल और अनुभव दिखाने के पर्याप्त अवसर प्रदान करेगी।

James Anderson की रिटायरमेंट के संबंध में स्टीवन फिन का दृष्टिकोण
अब सीरीज से पहले एंडरसन के पूर्व साथी स्टीवन फिन ने सेवानिवृत्ति की अटकलों को खारिज कर दिया और एंडरसन को 'सुपरह्यूमन' बताया। 2023 में आदर्श से कम गर्मी के बावजूद, फिन ने एंडरसन के बदलाव लाने के दृढ़ संकल्प और विश्वास पर जोर दिया। उन्होंने एंडरसन के निरंतर आश्चर्यजनक कारक और टीम में उनके द्वारा लाए गए मूल्यवान अनुभव पर प्रकाश डाला।
“जिमी अलौकिक है। लगभग सात साल से लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि वह सेवानिवृत्त हो जायेंगे और वह लोगों को आश्चर्यचकित करते रहते हैं और प्रदर्शन करते रहते हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने फिन के हवाले से कहा, ''पिछले साल उनकी गर्मी शानदार नहीं रही थी, लेकिन मैं उन्हें एक चरित्र के रूप में जानने के बाद जानता हूं कि वह ऐसा तब तक नहीं करेंगे जब तक उन्हें लगे कि वह बदलाव ला सकते हैं।''

इंग्लैंड की खोज में एक प्रमुख खिलाड़ी
भारत में 2012 टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा होने के नाते, एंडरसन का भारतीय परिस्थितियों में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। 2012 में चार मैचों में 12 विकेट और 2021 में तीन मैचों में आठ विकेट सहित उनका महत्वपूर्ण योगदान, भारत में एक बार फिर श्रृंखला जीत हासिल करने के लिए इंग्लैंड की बोली में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है।

Advertisement
Next Article