India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-3 भारतीय बल्लेबाज

10:10 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

T20 WORLD CUP में अब तक कई ऐसे खिलाडी है जिन्होनें शानदार परिया खेली है,और अपने चौकों छक्कों से फैंस का दिल भी जीता है। T20 मैचेस में सभी प्लेयर्स की पूरी कोशिश रहती है की वे कम गेंदों में ज्यादा रन स्कोर करें। ताकि अपोजिट टीम को रन चेस करने में परेशानी हो। इस फॉर्मेट में बल्लेबाज़ खूब चौके छक्के मारते है। यही वजह है की फैंस T20 मैचेस देखना पसंद करते है। इन मैचेस में उनका पूरा मनोरंजन होता रहता है।

HIGHLIGHTS

T20 का मैच 20 ओवर का मैच होता है जिसमें सभी बल्लेबाज़ यही प्रयास करते है की वे तेज़ पारी खेलें और टीम में अपने रनों से योगदान दे। T20 में सभी बल्लेबाज़ तेज़ी से रन बनाने में विश्वास रखते है, ऐसे में कई ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ भी है जो T20 WORLD CUP में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज़ों में से एक है।

युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह वैसे तो क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। लेकिन वे टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में जाने जाते है । उन्होंने टी-20 में कई रिकॉर्ड भी बनाए है । टी-20 वर्ल्ड कप की कुछ ऐतिहासिक पारियां आज भी याद की जाती है। युवराज सिंह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 33 सिक्स लगाए है। साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ छह गेंदों में छह सिक्स लगाए है। जो अब तक उनकी बेहतरीन पारी में से एक मानी जाती है।

विराट कोहली

रन मशीन के नाम से मशहूर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस पायदान में तीसरे स्थान पर है, वैसे तो कोहली अपने चौकों के लिए मशहूर है। विराट कोहली क्रीज़ में आने के बाद भले ही थोड़ा समय लेते हो पर जब उनका बल्ला चलता है तो रुकने का नाम नहीं लेता, कोहली अगर मैदान में एक बार सेट हो जाये तो उनकों आउट करना मुश्किल है। विराट कोहली ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में 28 छक्के मारें है, और 2012 से लेकर 2022 तक विराट ने कुल 27 मुकाबले खेलें है। अब तक विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में 1141 रन बनाये है।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल है, रोहित 2007 के वर्ल्डकप में भी टीम का हिस्सा थे जब टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप जीत गयी थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रोहित 2007 से लेकर अब तक टीम का हिस्सा बने हुए है और लोग उन्हें हिटमैन के नाम से भी बुलाते है। रोहित शर्मा इस समय टीम इंडिया के कप्तान है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में उनके पास कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे करने का मौका होगा। रोहित ने टी 20 वर्ल्डकप में अब तक 963 रन बनाये है।

Advertisement
Next Article