India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

U19WorldCup : भारत के खिलाफ बांग्लादेश के खिलाड़ी को ICC ने फटकार लगाई

10:48 AM Jan 24, 2024 IST
Advertisement

बांग्लादेश के गेंदबाज मारूफ मृधा को बीते शनिवार को यहां भारत के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप मैच के दौरान अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मंगलवार को ICC ने फटकार लगाई।

HIGHLIGHTS

मृधा को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। यह अंतरराष्ट्रीय मैच में ऐसी भाषा, कार्यों या भावभंगिमा के उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक हैं या जो बल्लेबाज के आउट होने पर उसकी आक्रामक प्रतिक्रिया को भड़का सकता है। ICC से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, इसके अलावा, मृधा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध है। यह घटना भारत की पारी के 44वें ओवर में घटी, जब बल्लेबाज को आउट करने के बाद मृधा ने आक्रामक तरीके से दो बार ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया।

मृधा ने इस अपराध को स्वीकार कर लिया। ICC मैच रेफरी के अंतरराष्ट्रीय पैनल के शैद वाडवल्ला द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, जिससे इस मामले की औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मृधा ने इस मैच में आठ ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिये थे जिससे बांग्लादेश ने भारत को 50 ओवर में सात विकेट पर 251 रन पर रोका। भारत ने बांग्लादेश को 167 रन पर आउट कर 84 रन से बड़ी जीत दर्ज की। मैदानी अंपायर डोनोवन कोच और निगेल डुगुइड, तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर लैंगटन रूसेरे ने मृधा पर आरोप लगाया था। लेवल एक के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमैरिट अंक शामिल हैं।

Advertisement
Next Article