India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mohammad Shami का बैटिंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

09:58 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी है, जिस गेंदबाज़ की वापसी का इंतज़ार पूरा देश कर रहा है वह अपनी चोट से उबरते हुए वापसी को तैयार हम बात कर रहें स्टार तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की, जो अब जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

HIGHLIGHTS 

भारतीय टीम के स्टार  तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही Team India के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। इस टूर्नामेंट के दौरान शमी को टखने में चोट लगी हुई थी। हालाँकि, इसके बावजूद उन्होंने इंजेक्शन लेकर खेले सात मैचों में दमदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु टी20 सीरीज, दक्षिण अफ्रीका का दौरा और अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलु सीरीज खेली, जिसमें शमी को नहीं चुना गया था वहीं IND vs ENG के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।
33 वर्षीय शमी इस वक़्त एनसीए में अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच उनका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ है। वीडियो में शमी नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुछ अद्भुत शॉट्स भी खेले। शमी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है "कड़ी मेहनत हमेशा फल देती है, चाहे आप कुछ भी करें।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम 22 जनवरी को भारत पहुँच जायेगी और 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट खेला जाना है जिसके साथ ही दोनों टीम के बीच 5 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। शमी की गैरमौजूदगी में आवेश खान को मौका मिला है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार तेज गेंदबाजों की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद शमी इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालाँकि, इससे पहले उन्हें एनसीए में अपना फिटनेस टेस्ट भी देना होगा।
आपको बता दें कि शमी ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शुरूआती चार मैच में नहीं खेले थे लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली और उसके बाद उन्होंने 7 मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे। उनके शानदार प्रदर्शन में 4 बार 5 विकेट हॉल भी शामिल हैं जबकि सेमीफाइनल में उन्होंने 7 विकेट लिए थे और भारत को फाइनल तक पहुँचाया था।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Advertisement
Next Article