India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कौन थे Josh Baker जिनका महज़ 20 साल की उम्र में हुआ निधन

01:30 PM May 03, 2024 IST
Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए हृदय विदारक खबर सामने आई है । महज़ 20 साल की उम्र में एक युवा खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। अपनी मौत से एक दिन पहले तक क्रिकेट के मैदान पर अपनी धुआंदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया । खिलाड़ी का नाम Josh Baker है जिनकी मौत से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। जोश का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होनें अपनी मौत से एक दिन पहले खेलते हुए 3 विकेट चटकाए थे। जोश बेकर महज 20 साल की उम्र में वॉर्सेस्टरशायर क्रिकेट क्लब से खेलने वाले एक प्रत‍िभाशाली क्रिकेटर थे जिनकी गुरुवार (2 मई) को मौत हो गई, वह बतौर स्पिनर गेंदबाज़ टीम में खेला करते थे।

Josh Baker का करियर

जॉस बेकर के अगर करियर की बात करें तो अपने छोटे से करियर में उन्होनें 22 फर्स्ट क्लास मैच और 25 व्हाइट बॉल मैच खेले थे। जोश इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम का भी हिस्सा थे। उन्होनें अपने फर्स्ट क्लास करियर में 43 विकेट लिए थे और 411 रन भी बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 24 विकेट हासिल किए थे। 8 टी20 मैच में वह 3 विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे थे। जोश बेकर एक उभरते हुए ऑलराउंडर भी थे।

जोश के निधन पर वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जताया दुःख

बेकर के निधन पर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दुख जताया है, बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जाहिर किया. काउंटी टीम ने भी सोशल मीडिया के जरिए जोश के निधन पर दुःख जाहिर किया है। वॉर्सेस्टरशायर ने एक्स पर पोस्ट कर दुःख प्रकट करते हुए लिखा , ''वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब को यह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि जोश बेकर का 20 साल की उम्र में निधन हो गया है। हम सब इस दुख की घड़ी में जोश के परिवार के लिए प्राथना करते है। साथ ही पूर्व क्रिकेटरों ने भी सोशल मीडिया पर जोश बेकर की मृत्‍यु के लिए शोक प्रकट किया है।
वहीं जोश की मृत्यु पर एश्ले जाइल्स ने कहा कि हमारे लिए वह एक खिलाड़ी से कहीं ज्यादा था। हमारे क्रिकेट परिवार का वह अहम सदस्य था। हम उसे बहुत ज्यादा मिस करेंगे।

PCA  की जोश की मृत्यु पर भाव पूर्ण श्रद्धांजलि

(PCA) प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ पॉल लिंच ने अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "जोश के निधन के बारे में सुनकर पीसीए में हर कोई दुखी है और हम उनके सभी परिवार, दोस्तों और टीम के साथियों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। "जोश एक क्रिकेटर थे और उनका पूरा करियर और जीवन उनके सामने था ऐसे में उनकी अचानक मृत्यु की इस खबर को समझना असंभव है।

 

Advertisement
Next Article