India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर Nasser Hussain ने इंगलैंड टीम को क्यों कहा जोखिम लेने

11:08 AM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

पूर्व कप्तान Nasser Hussain का मानना है कि इंग्लैंड को 25 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के खिलाफ स्मार्ट जोखिम लेने की जरूरत होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

HIGHLIGHTS

इंग्लैंड ने आखिरी बार 12 साल पहले भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी। जहां एलिस्टेयर कुक कप्तान थे। स्पिनर ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर के साथ केविन पीटरसन ने 2-1 की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई थी। 2021 के दौरे में इंग्लैंड ने चेन्नई में शुरुआती टेस्ट जीता था, लेकिन अगले तीन मैच हारकर सीरीज 3-1 से हार गई। Nasser Hussain ने सोमवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, जोखिम लेने में समझदारी होनी चाहिए, जैसा कि पिछली गर्मियों में एशेज में इंग्लैंड के लॉर्ड्स में और हेडिंग्ले में पहली पारी में हार के बाद हुआ था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करना होगा। 2012 की उस श्रृंखला और विशेष रूप से कुक और केविन पीटरसन द्वारा बनाए गए रनों को देखें। भारत एक पारी शुरू करने के लिए बहुत कठिन जगह है। हमें चीजों को ध्यान में रखना होगा।

उन्होंने बेन स्टोक्स एंड कंपनी को भारत में अपनी चयन रणनीतियों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी और विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में बेन फॉक्स को प्राथमिकता दी। Nasser Hussain ने इंग्लैंड से भारत के अपने पिछले दौरे पर पिछली गलतियों से सीखने और परिस्थितियों को समझने का आग्रह किया, जिससे कोई बहाना बनाने की जरूरत ही न रहे।
बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम संभालने के बाद से हर चुनौती का सामना किया है और उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं, जिनका उन्होंने सामना किया है। वे इसे अब फिर से कर सकते हैं और अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत के साथ अपना इतिहास बना सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी। इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे।

Advertisement
Next Article