India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आखिर क्यों शामिल नहीं हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा?

10:47 AM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

सोमवार, 22 जनवरी को पवित्र शहर अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे और उन्होंने भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा के लिए उनके गर्भगृह में अनुष्ठान किया।

HIGHLIGHTS

देश की कई उल्लेखनीय हस्तियां इस महत्वपूर्ण अवसर की गवाह बनीं।सिनेमा, खेल और व्यापार जगत के दिग्गजों ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। हालाँकि, इस पवित्र कार्यक्रम में शामिल होने वाली कई हस्तियों में भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और टीम के कप्तान रोहित शर्मा शामिल नहीं हो पाए।
इन दोनों को विशेष रूप से ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला था, लेकिन वे अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में असफल रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी रही रोहित के अयोध्या ना जाने की वजह

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले रविवार, 21 जनवरी को अपने पहले अभ्यास सत्र के लिए हैदराबाद में इकट्ठी हुई। रवींद्र जडेजा और विराट कोहली सहित अधिकांश खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में भाग लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया और मुंबई में स्वयं के लिए व्यक्तिगत सत्र का विकल्प चुना।
भारतीय कप्तान 22 जनवरी को टीम में शामिल हुए और इसी कारणवश राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हो सके।

व्यक्तिगत कारणों से शामिल नहीं हुए विराट 

दूसरी ओर, विराट कोहली को बॉलीवुड अभिनेता पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उनके मुंबई आवास पर धार्मिक कार्यक्रम के लिए व्यक्तिगत निमंत्रण मिला। हालाँकि, कोहली भी कुछ निजी कारणों से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। विशेष रूप से, बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह भी खुलासा किया कि स्टार बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद और विशाखापत्तनम में श्रृंखला के पहले दो टेस्ट से नाम वापस ले लिया है।

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जाडेजा ने अभिषेक समारोह के लिए अयोध्या का दौरा किया
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी प्रशंसकों और मीडिया से आग्रह किया कि वे कोहली और उनके परिवार को कुछ व्यक्तिगत स्थान दें और उनकी गोपनीयता में हस्तक्षेप न करें। इसलिए, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए स्टार बल्लेबाज को भी अयोध्या में नहीं देखा गया था। इस बीच, हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा पुरुष क्रिकेट टीम के एकमात्र सदस्य थे, जिन्होंने अपनी पत्नी रिवाबा जाडेजा के साथ अयोध्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, वेंकटेश प्रसाद मिताली राज ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

Advertisement
Next Article