India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WI vs AUS : गेंदबाज़ों ने कराई कंगारूओं की वापसी

09:24 AM Jan 28, 2024 IST
Advertisement

WI vs AUS सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ बना ली है। दिन के पहले डेढ़ सत्र में कैरिबियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया था, लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी कर ली है और अब सीरीज में क्लीन स्वीप करने के करीब पहुंच चुका है।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया के नए सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने देर रात 33* रनों की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच जीतने के लिए मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स के समय 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। कंगारू टीम को मैच जीतने के लिए अभी भी 156 रनों की जरूरत है जबकि कैरिबियाई टीम को 8 विकेट की दरकार है।

दिन के पहले सेशन में कैरिबियाई टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के लिए चीजें मुश्किल कर दी ऑस्ट्रेलियाई टीम का फील्डिंग स्तर भी पहले सेशन में काफी साधारण नज़र आया जिसका फायदा विपक्षी बल्लेबाजों को मिला। वह टीम जो आम तौर पर आउटफील्ड में अपनी शानदार फील्डिंग के लिए मानी जाती है, आज काफी आसान मौके टपकाती हुई नज़र आई और सेशन के अंत तक विंडीज़ ने 140/4 का स्कोर बना दिया। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे केवम हॉज पिछली पारी में अर्धशतक के बाद दूसरी पारी में भी काफी अच्छे से बैटिंग कर रहे थे।
लेकिन 29 रन की योग पर उन्हें ट्रैविस हेड ने शॉर्ट-लेग पर एक शानदार थ्रो से रन-आउट कर दिया। यह विकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ और मेहमान टीम ने लगातार विकेट खोना शुरू कर दिए। आखिरी 3 विकेट तो सिर्फ 10 रनों के अंदर गिर गए, वेस्ट इंडीज के पुछल्ले बल्लेबाज इस बार कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

स्टार्क के यॉर्कर से शामर रिटायर्ड आउट
वेस्टइंडीज की पारी का अंतिम विकेट रिटायर हर्ट आउट के रूप में गिरा जब मिचल स्टार्क ने होनहार युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ के पैरों में एक तीखी यॉर्कर गेंद फेंकी। जैसे ही गेंद उनके पैर के अंगूठे पर लगी, जोसेफ दर्द से कराह उठे और पिच से बाहर चले गए। इस तरह वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 193 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को 216 रन का लक्ष्य मिला।
दूधिया रोशनी में खेल के आखिरी घंटे में स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ आक्रामक इरादे से उतरे। ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाने के लिए स्मिथ ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों पर हावी होकर कई शॉट लगाए। मेजबान टीम ने उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन का विकेट जरूर खोया, लेकिन स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन के क्रीज पर बने रहने से मेज़बान अभी भी काफी अच्छी स्थिति में है। मैच इस वक़्त एक रोमांचक मोड़ पर खड़ा है और चौथा दिन निर्णायक होगा जहां ऑस्ट्रेलिया की नज़रें क्लीन स्वीप पर होंगी वहीं वेस्टइंडीज की नज़रें बचे हुए 8 विकेट लेकर टेस्ट सीरीज बराबरी पर होंगी।

 

Advertisement
Next Article