India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या दिल्ली का साथ छोड़ धोनी की टोली में शामिल होंगे Rishabh Pant ?

08:56 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2025 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Rishabh Pant चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ सकते हैं. आईपीएल 2025 को लेकर एक अहम खबर सामने आयी है. अगले सीजन में मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में कई टीमें खिलाड़ियों को रिलीज करेंगी. कई बड़े प्लेयर्स की टीमें बदलने वाली हैं. इस लिस्ट में Rishabh Pant का नाम भी जुड़ सकता है. अगर दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को रिलीज़ किया तो वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ सकते हैं.

HIGHLIGHTS



क्या Rishabh Pant  हो सकते है सीएसके में शामिल

शनिवार को ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, यह खबर महज एक अफवाह साबित हो रही है. आईएएनएस को अपने सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक पंत दिल्ली के साथ बने रहेंगे. यही नहीं फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए किन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. उसका फैसला भी हो चुका है. डीसी की तरफ से चुने गए खिलाड़ी कैप्टन ऋषभ के अलावा स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और गेंदबाज कुलदीप यादव हैं. इन तीनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले सीजन में काबिले तारीफ था, ऐसे में फ्रेंचाइजी की तरफ से इन तीनों खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला बिल्कुल सही नजर आ रहा है.

दिल्ली ने 2023 में 16 करोड़ में किया था रिटेन -

ऋषभ पंत ने 2016 में डेब्यू किया थे. वे तब से अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही हैं. पंत को दिल्ली ने 2016 में 1.90 करोड़ रुपए में खरीदा था. इसके बाद 2018 में 8 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया. पंत को 2022 से 16 करोड़ रुपए मिलने लगे. वे 2023 में भी इसी प्राइस के साथ रहे. लेकिन एक्सीडेंट की वजह से 2024 में नहीं खेल पाए. अब वे टीम से बाहर हो सकते हैं.

आईपीएल में दमदार रहा है पंत का रिकॉर्ड -

ऋषभ आईपीएल में अभी तक 111 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 3284 रन बनाए हैं. पंत आईपीएल में 1 शतक और 18 अर्धशतक लगा चुके हैं. पंत के लिए 2018 का सीजन शानदार रहा था. उन्होंने 14 मैचों में 684 रन बनाए थे. इस दौरान एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए थे. उन्होंने 2019 में 488 रन बनाए थे.

Advertisement
Next Article