India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या वर्ल्ड कप में मिलेगा Yuvraj singh के चेले को मौका, आईपीएल में मचा रहे है तहलका

05:00 PM Apr 21, 2024 IST
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 17वें सीजन के एक अलग ही लेवल की बल्लेबाजी का स्थर सेट किया है…. SRH की टीम का 200 रनों का स्कोर खड़ा मानों उनके बाएं हाथ का खेल है क्योंकि, उन्होंने अभी हर टीम के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए हैं। इसके पीछे बड़ी वजह रही उनके इन फॉर्म बल्लेबाज ट्रैविस हेड, हेनरिक क्लासेन और युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया है, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 23 साल के अभिषेक का विकराल रूप देखने को मिला। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों के धागे खोल दिए।

      HIGHLIGHTS

अभिषेक शर्मा का जबरदस्त प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन 215 की स्ट्राईक रेट से बल्लेबाजी की है और टॉप-10 बल्लेबाजों में मौजूद हैं।

अभिषेक शर्मा की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। कई मैचों में ट्रैविस हेड के साथ मिलकर उन्होंने धुआंधार शुरुआत दी है। वो अभी तक 7 मैचों में 257 रन बना चुके हैं। सबसे अहम बात ये है कि इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 24 छक्के लगाए हैं। इससे पता चलता है कि कितनी धुआंधार बल्लेबाजी वो कर रहे हैं

ऐसा नहीं है कि अभिषेक शर्मा ने सिर्फ आईपीएल में ही बेहतरीन खेल दिखाया है। इससे पहले सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में भी उनका जलवा देखने को मिला था। उन्होंने 10 पारियों में 485 रन बनाए थे और इस दौरान 192 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी। आंध्रा के खिलाफ उन्होंने 51 गेंद पर 112 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली थी। पंजाब की टीम ने अगर सैय्यद मुश्ताक अली की ट्रॉफी जीती थी तो उसमें अभिषेक शर्मा का योगदान काफी ज्यादा रहा था।

क्या T20 में होंगे शामिल

ऐसे में सवाल ये है कि अभिषेक शर्मा का चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं हो सकता है। अगर अभिषेक शर्मा एक ओपनर के तौर पर सेलेक्ट किए जाते हैं तो फिर रोहित शर्मा के साथ उनका लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बन जाएगा। वो पावरप्ले में टीम को धुआंधार शुरुआत दे सकते हैं, जिससे रोहित शर्मा को लंबा खेलने के लिए समय मिल जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद उन्हीं के गढ़ में 67 रनों से किला फतह कर लिया, इस दौरान अभिषेक शर्मा  का बल्ला खूब चला, उन्होंने दिल्ली गेंदबाजों की जमकर कहर ली और उनपर कहर बनकर टूटे, अभिषेक ने बिल्कुल भी रहम नहीं खाया। उन्होंने 300से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों में 46 रन कूट दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। उन्होंने अपनी इस पारी से महफिल लूट ली।

आईपीएल का अंत और  T20 का आगाज़

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा.  इस टूर्नामेंट के खत्न होने के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2024 की शुरूआत हो जाएगी. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी.

लेकिन, उससे पहले अजीत अगरकर टीम इंडिया ऐलान कर सकते हैं. रिपोर्टस की माने तो शानदार लय में चल रहे अभिषेक शर्मा को भी स्क्वाड में जगह मिल सकती है.

उनके सिलेक्शन के बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जगह खतरे में पड़ सकती है. क्योंकि आईपीएल में दोनों खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

Advertisement
Next Article