India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 के विजेता का हुआ खुलासा, इस खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

03:35 PM May 12, 2024 IST
Advertisement

जैसे-जैसे आईपीएल 2024 प्लेऑफ पास आ रहा है वैसे वैसे फैंस यह जानने को बेकरार हैं कि इस बार आईपीएल का खिताब कौन जीतेगा। कोई राजस्थान रॉयल्स को फेवरेट बता रहा है तो किसी का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपना 6ठा आईपीएल खिताब जीत सकती है। इसी संदर्भ में मुंबई इंडियंस के अनुभवी स्पिन गेंदबाज पियूष चावला ने भी IPL 2024 की चैंपियन टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि इस सीजन कौन सी टीम आईपीएल का टाइटल जीत सकती है। पियूष चावला ने कहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास इस बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने की पूरी क्षमता है। हालांक उन्होंने ये भी कहा कि प्लेऑफ में उस दिन कौन अच्छा खेलता है, सबकुछ इस पर डिपेंड रहेगा।

HIGHLIGHTS

दरअसल केकेआर का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में काफी अच्छा रहा है। वो इसी सीजन प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम हैं। मुंबई इंडियंस को हराकर केकेआर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। केकेआर की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही काफी मजबूत दिखाई दे रही है। मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच हुए मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पियूष चावला ने केकेआर को ट्रॉफी जीतने का दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केकेआर के स्पिनर गेंदबाजी कर रहे हैं और जिस तरह से उनकी बैटिंग अभी तक रही है। वो टूर्नामेंट जीत सकते हैं। हालांकि प्लेऑफ्स में फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह का खेल दिखाकर वहां तक पहुंचे हैं। उस दिन कौन बेहतर खेलेगा, इस पर काफी कुछ डिपेंड करता है। आपको आईपीएल में गेम चेंज करने के लिए सिर्फ 4 ही ओवर चाहिए। केकेआर के पास मोमेंटम है और उनके सभी खिलाड़ी बेहतर कर रहे हैं। आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया। इडेन गार्डेन में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया। बारिश की वजह से मैच 16-16 ओवरों का हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए और जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना पाई। केकेआर की टीम ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वो प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बने।

अगर पियूष चावला की बात की जाए तो वह मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं लेकिन यह सीजन पांच बार की आईपीएल चैंपियन के लिए काफी शर्मनाक रहा है। दिलचस्प बात यह है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना आखिरी खिताब जब साल 2014 में जीता था उस समय विनिंग शॉट लगाने वाले खिलाड़ी पियूष चावला ने ही लगाया था। इस बार भी कोलकाता की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली वाली टीम बन चुकी है।

Advertisement
Next Article