India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Women's Asia Cup 2024 : भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, दमदार खिलाड़ी हुई टूर्नामेंट से बहार

09:55 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

Women's Asia Cup 2024 : भारतीय महिला टीम अभी श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 एशिया कप में खेल रही है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है, ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल उंगली में फ्रेक्चर होने की वजह से इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। टीम इंडिया को महिला टी20 एशिया कप में अपना दूसरा मुकाबला 21 जुलाई को यूएई की टीम के खिलाफ खेलना है।

HIGHLIGHTS



पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुईं थी श्रेयंका पाटिल

श्रेयंका पाटिल को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कैच पकड़ने के दौरान चोट लगी थी। श्रेयंका के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में फ्रेक्चर हुआ है, हालांकि इसके बावजूद उन्होंने इस मुकाबले में गेंदबाजी करना जारी रखा था, जिसमें 3.2 ओवर्स में सिर्फ 14 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए थे। श्रेयंका के इस गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 के स्कोर पर ही समेट दिया था। एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार श्रेयंका की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है। श्रेयंका इस साल में दूसरी बार चोटिल हुईं हैं जिसमें महिला प्रीमियर लीग दूसरे सीजन के दौरान उन्हें बाएं हाथ में हल्का फ्रेक्चर हो गया था। इसके बाद वह आरसीबी की टीम के कुछ मुकाबले नहीं खेल सके थे। हालांकि बाद में उन्होंने वापसी करने के साथ अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

श्रेयंका पाटिल की जगह पर तनुजा कंवर बनी टीम इंडिया का हिस्सा

महिला टी20 एशिया में पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने वाली श्रेयंका पाटिल की जगह पर 26 साल की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। तनुजा महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाएंट्स टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने दूसरे सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा इंडिया ए महिला टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी वह टीम का हिस्सा हैं।

Advertisement
Next Article