India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, फाइनल में होगा भारत से सामना

07:38 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

Womens Asia Cup 2024 : अगर आज की तारीख में हम आपसे यह पूछे की क्रिकेट के सबसे अच्छे फैंस किस देश में हैं तो आप शायद अपने देश भारत का ही नाम लेंगे। भारत में आज क्रिकेट को एक अलग दर्जा मिल चुका है। यहां के क्रिकेटर्स को पूजा जाता है, फैंस के दिल में खिलाड़ियों के लिए एक अलग ही जगह हैं। लेकिन अगर हम गलत नही हैं तो शायद पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे एशियाई देशों में भी उनके क्रिकेटर्स को कुछ इसी तरह माना जाता है। वहां के फैंस भी अपने क्रिकेटर्स को बहुत मान देते हैं। अब आप सोचेंगे की आखिर आज एशियाई देशों की बात उठी है। अभी तो एशिया कप भी नही चल रहा भारतीय टीम तो इस समय श्रीलंका दौरे पर सीरीज खेलने गई हुई है तो आपको बता दें की भारतीय पुरुष टीम के साथ-साथ महिला टीम भी इस समय श्रीलंका दौरे पर है और महिला एशिया कप खेल रही है।

HIGHLIGHTS



हरमनप्रीत कौर & कंपनी रिकॉर्ड 9वीं बार एशिया कप फाइनल खेलने के लिए तैयार है जहां उनका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से....नही होने वाला बल्कि होस्ट नेशन श्रीलंका से होगा। कल एशिया कप के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए जहां पहले सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से आसानी से हरा दिया वहीं दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एक बहुत ही रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिला और इस मैच के अंत में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाली। इसी के साथ पाकिस्तान की महिला टीम भी पुरुष टीम के नक्शे कदम पर चलती नजर आ रही है। पिछले साल कुछ इसी तरह श्रीलंका की पुरुष टीम ने भी पाकिस्तान को सुपर 4 में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।


पाकिस्तान के कुछ सोशल मीडिया यूजर्स लगभग हर दिन भारतीय टीम की तुलना पाकिस्तान से करते रहते हैं चाहे वो मेंस टीम हो, अंडर 19, लेजेंड्स टीम या फिर महिला टीम । वो अपनी टीम का भारत से कंपेरिजन करने में कभी पीछा नहीं रहते। लेकिन आपको याद दिला दें कि इनकी यह चारों ही टीम भारत से हार बार हारे हैं और उनके नसीब में कुछ भी नही आया। भारत हर बार जीता है एशिया कप 2023 , वनडे वर्ल्ड कप, 2024 टी20 वर्ल्ड कप, लेजेंड्स लीग फाइनल, और अब महिला एशिया कप भी। भारत की महिला टीम ने अभी थोड़े दिन पहले ही पाकिस्तान की महिला टीम को बुरी तरह हराया था लेकिन वहां के फैंस यह कह रहे थे कि पाकिस्तान इसका बदला फाइनल में लेगा लेकिन अब ये भी ना मुमकिन है क्यों की सेमीफाइनल में ही पाकिस्तान की टीम का लाहौर एयरपोर्ट का रिटर्न टिकट कट गया। भारतीय टीम 28 जुलाई को फाइनल में श्रीलंका का सामना करेगी। जहां भारतीय टीम 8वीं बार इस टूर्नामेंट को जीतने उतरेगा वहीं श्रीलंका भी अपनी सरजमीं पर पहली बार इस खिताब को जीतना चाहेगा। अब आप हमे बताइए की भारत क्या इस बार भी एशिया कप जीत पाएगा या फिर श्रीलंका पलटवार कर सकता है, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article