India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WPL 2024 DC vs RCB : ऋचा घोष की मेहनत बेकार, दिल्ली की नैया पार

09:25 AM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

WPL 2024 DC vs RCB मुकाबले में एक कांटे का मैच देखने को मिला इस मैच में आखिरी गेंद तक किसी भी टीम की जीत का अंदाज़ मुश्किल था। दिल्ली कैपिटल्स ने जेमिमा रोड्रिग्स (58 रन) के 26 गेंद में बनाये अर्धशतक और एलिस कैप्से (48 रन) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी से रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के रोमांचक टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को एक रन से मात देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

 HIGHLIGHTS


दिल्ली कैपिटल्स की यह सात मैच में पांचवीं जीत थी जिससे टीम 10 अंक से शीर्ष पर काबिज है। मुंबई इंडियंस के भी 10 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट से वह दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट पर 181 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया और आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 180 रन बनाये। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने आरसीबी को जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और वह अंतिम गेंद पर रन आउट हो गयी जब टीम को जीत के लिए एक गेंद में दो रन की जरूरत थी। अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले ऋचा ने 29 गेंद में चार चौके और तीन छक्के जड़ित 51 रन बनाये।
ऋचा के अलावा आरसीबी के लिए एलिस पैरी ने 49 रन, सोफी मोलिनेक्स ने 33 रन और सोफी डेविने ने 26 रन बनाये। आरसीबी ने कप्तान स्मृति मंधाना (05) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। लेकिन सोफी मोलिनेक्स और एलिस पैरी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 80 रन की भागीदारी कर टीम को और झटके नहीं लगने दिये। पैरी के रन आएट होने के बाद मोलिनेक्स भी पवेलियन पहुंच गयी।
सोफी डेविने (16 गेंद में एक चौके, दो छक्के से 26 रन) और ऋचा ने चौथे विकेट के लिए 32 गेंद में 49 रन बनाकर टीम की उम्मीद कायम रखी। डेविन के आउट होने से सभी की निगाहें ऋचा पर लगी थीं। जेस जोनासेन के अंतिम ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 17 रन बनाने थे। ऋचा ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा, अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर दिशा कसात रन आउट हुईं। चौथी गेंद पर ऋचा ने दो रन लिये और अगली गेंद को डीप मिडविकेट पर गगनचुंबी छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। पर अंतिम गेंद में शेफाली वर्मा और जोनासेन ने ऋचा को आउट कर आरसीबी की गहरा झटका दिया।


इससे पहले आरसीबी की युवा ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले जिन्होंने अंत में घरेलू टीम की रन गति पर लगाम कसी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए रोड्रिग्स ने धीमी गेंदबाजों के खिलाफ दबदबा बनाते हुए स्वीप, कट, पुल और ड्राइव से 34 गेंद में 58 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का जड़ा था। उन्होंने और कैप्से ने महज 10.1 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 97 रन की भागीदारी निभायी।
कप्तान मेग लैनिंग (26 गेंद में 29 रन) और शेफाली वर्मा (18 गेंद में 23 रन) ने पहले विकेट के लिए 54 रन की भागीदारी कर अच्छी शुरूआत करायी। लेकिन दोनों एक के बाद एक आउट हो गयीं। रोड्रिग्स ने लेग ब्रेक गेंदबाज जॉर्जिया वारेहैम पर एक्सट्रा कवर पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्हें कैप्से के रूप में अच्छा साथ मिला जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी को ज्यादा स्ट्राइक लेने दी और अंत में तेजी से रन जुटाये। रोड्रिग्स अच्छी लय में थीं, लेकिन ऑफ स्पिनर श्रेयंका की फुल टॉस गेंद पर पैडल स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गयीं। कैप्से ने शॉट लगाने जारी रखे और अपनी पारी के दौरान आठ चौके जमाये। लेकिन वह भी श्रेयंका की गेंद पर बोल्ड हो गयीं। आरसीबी के लिए आशा सोभना को एक विकेट मिला।

Advertisement
Next Article