India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WPL 2024 : Gujrat Giants ने लगाई हार की हैट्रिक

09:34 AM Mar 02, 2024 IST
Advertisement

सोफी एकलेस्टन (20 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ग्रेस हैरिस की 33 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी के बूते यूपी वॉरियर्स ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) मैच में शुक्रवार को यहां Gujrat Giants को छह विकेट से शिकस्त दी।

HIGHLIGHTS

यूपी वॉरियर्स ने Gujrat Giants की टीम को पांच विकेट पर 142 रन पर रोकने के बाद 15.4 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। यूपी वॉरियर्स की यह चार मैचों में दूसरी जीत है। गुजरात की टीम की यह तीन मैचों तीसरी हार है।प्लेयर ऑफ द मैच हैरिस ने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा पांचवें विकेट के लिए दीप्ति शर्मा (14 गेंद में नाबाद 17) के साथ 30 गेंद में 53 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने डब्ल्यूपीएल में पदार्पण कर रही श्रीलंका की अनुभवी चमारी अटापट्टू (11 गेंद में 17 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 21 गेंद में 36 रन की साझेदारी की। कप्तान एलिसा हीली ने 21 गेंद में सात चौके की मदद से 33 रन बनाकर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलायी। Gujrat Giants के लिए तनुजा कंवर ने 23 रन देकर दो विकेट लिये। इससे पहले फोबे लिचफील्ड (35) और एश्लीघ गार्डनर (30) की आक्रामक पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 52 रन कर तेजतर्रार साझेदारी कर टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सत्र का पहला मैच खेल रही लॉरा वुलफार्ट (28) और कप्तान बेथ मूनी (16) ने 40 रन की साझेदारी कर गुजरात को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन यूपी ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। यूपी वॉरियर्स के लिए एकलेस्टन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये। राजेश्वरी गायकवाड को एक सफलता मिली।


लक्ष्य का पीछा करते हुए हीली ने तीसरे ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ चार चौके जड़ अपने इरादे जाहिर कर दिये। पांचवें ओवर में तनुजा ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाली किरण नवगिरे की आठ गेंद में 12 रन की पारी को खत्म किया। अटापट्टू ने इसी ओवर में चौके के साथ खाता खोला। कैथरीन ब्राइस ने इसके बाद हीली को आउट कर गुजरात को बड़ी सफलता दिलायी।
हैरिस ने क्रीज पर आते ही इस ओवर में दो चौके जड़कर दबाव को कम किया। उन्होंने पदार्पण कर रही मन्नत कश्यप के के ओवर में दो चौके और छक्का जड़ रन गति को तेज किया। तनुजा ने नौवें ओवर में अटापट्टू से दो चौका खाने के बाद इस दिग्गज बल्लेबाज को चलता किया। हैरिस ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर चौके जड़े। उन्होंने 14वें ओवर में गार्डनर की गेंद पर दर्शनीय छक्का जड़ा। इसी ओवर में दीप्ति ने आखिरी दो गेंदों पर दो चौके लगाये। हैरिस ने 15वें ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ दो चौके जड़ 30 गेंद में गुजरात के खिलाफ तीसरा अर्धशतक पूरा किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर वुलफार्ट ने दूसरे ओवर में अंजली सरवानी के खिलाफ हैट्रिक चौका लगाया।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी एकलेस्टन ने मूनी की 16 गेंद में 16 रन की पारी को खत्म किया। इस विकेट के बाद यूपी के गेंदबाजों ने रन गति पर अंकुश लगाया और इसका फायदा उन्हें 10वें ओवर में वुलफार्ट के विकेट के साथ मिला। वुलफार्ट ने एकलेस्टन की गेंद पर आउट होने से पहले 26 गेंद में चार चौके लगाये। हरलीन देओल जहां तेजी से रन बनाने में संघर्ष कर रही थी तो वहीं क्रीज पर आयी लिचफील्ड ने 11वें ओवर में अटापट्टू के खिलाफ दो चौके जड़ दिये। राजेश्वरी ने हरलीन की 24 गेंद  में 18 रन की पारी को खत्म किया। लिचफील्ड को इसके बाद 15वें ओवर में जीवनदान मिला। एकलेस्टन की गेंद पर दीप्ति शर्मा ने उनका आसान कैच टपकाया। उन्होंने 16वें ओवर में ग्रेस हैरिस के खिलाफ चौका जड़कर इसका जश्न मनाया। इसी ओवर में गार्डनर ने पारी का पहला छक्का जड़ टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। लिचफील्ड ने 17वें ओवर में दीप्ति के खिलाफ छक्का लगाकर गार्डनर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। 19वें ओवर में एक्लेस्टन की गेंद पर रिवर्स स्कूप शॉट खेलने की कोशिश में गर्डनर गेंद को अटापट्टू के हाथों में खेल बैठी। इसी ओवर में लिचफील्ड भी साइमा ठाकोर के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गयी। WPL 2024 पॉइंट्स टेबल में गुजरात जायंट्स का अभी भी खाता खुलना बाकी है।

Advertisement
Next Article