India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WPL 2024 MI vs UP : यूपी वारियर्स को हरा मुंबई इंडियस जीत की पटरी पर लौटा

09:34 AM Mar 08, 2024 IST
Advertisement

WPL 2024 MI vs UP मैच में  गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस गुरुवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के एकतरफा टी20 मैच में यूपी वारियर्स को 42 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की।

HIGHLIGHTS

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शुरूआती झटकों के बाद वापसी करते हुए छह विकेट पर 160 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स ने पांचवें ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। इन शुरूआती झटकों से टीम उबर नहीं सकी और दीप्ति शर्मा की नाबाद 53 रन की अर्धशतकीय पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी जिन्होंने 36 गेंद में छह चौके और दो छक्के से नाबाद 53 रन बनाये। यूपी वारियर्स 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन बनाकर हार गयी। यह उसकी लगातार दूसरी हार है। मुंबई की टीम के छह मैच में चौथी जीत से आठ अंक हो गये हैं जिससे वह अंकों के लिहाज से शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (आठ अंक) के बराबर पहुंच गयी है। यूपी वारियर्स का स्कोर 10 ओवर में चार विकेट पर 42 रन था और जीत के लिए उसे 60 गेंद में 119 रन बनाने थे जो उसकी बल्लेबाजी को देखते हुए असंभव ही लग रहा था। उनकी बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि दीप्ति को छोड़कर उसकी सिर्फ दो अन्य खिलाड़ी ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकी जिसमें ग्रेस हैरिस ने 15 और श्वेता सेहरावत ने 17 रन बनाये। मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों में साइका इशाक सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। नैट साइवर ब्रंट ने दो विकेट चटकाये।


इससे पहले मुंबई इंडियंस की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। लेकिन नैट साइवर ब्रंट (31 गेंद में 45 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (30 गेंद में 33 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 46 गेंद में 59 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। इसके बाद अमेलिया केर ने 23 गेंद में नाबाद 39 रन और संजीवन सजना ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन का बनाकर स्कोर बढ़ाने में मदद की। इन दोनों ने अंत में 4.2 ओवर में 43 रन जोड़े। मुंबई ने अपनी दोनों सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज के विकेट चौथे ओवर तक गंवा दिये थे। इन दोनों को श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर चामरी अटापट्टू ने आउट किया जिनके खिलाफ दोनों बड़े शॉट लगाने का प्रयास में पवेलियन पहुंची। साइवर ब्रंट ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान आठ बार गेंद सीमारेखो के पार करायी जबकि हरमनप्रीत ने संयम से खेलते हुए ‘एंकर’ की भूमिका निभाना मुनासिब समझा। यह भागीदारी यूपी वारियर्स के लिए खतरनाक होती दिख रही थी, तभी बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने तेज फुल लेंथ गेंद पर साइवर ब्रंट को बोल्ड कर उनका विकेट झटक लिया।

यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने गेंदबाजी में अच्छा बदलाव करते हुए 15वें ओवर में साइमा ठाकोर को लगाया जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर हरमनप्रीत की पारी का समापन किया जिसमें तीन चौके और एक छक्का जड़ा था।
अमनजोत कौर फिर दीप्ति शर्मा की गेंद का शिकार हुईं। लेकिन केर ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए मुंबई इंडियंस को 150 रन के पार कराया। हीली ने 17वें ओवर में और सोफी एक्लेस्टोन ने एक ओवर बाद उनका कैच छोड़ा था।
केर और सजना ने 10 चौके लगाकर मुंबई को 160 रन तक पहुंचाया।

Advertisement
Next Article