India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WPL Eliminator : मुंबई इंडियस के सामने होगा बैंगलोर का रॉयल चैलेंज

09:50 AM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम शुक्रवार को यहां जब महिला प्रीमियर लीग WPL Eliminator में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी तो उसे अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर से एक और प्रेरणादायी पारी के साथ फाइनल में पहुंचने उम्मीद होगी।

HIGHLIGHTS


लीग चरण में पांच जीत और तीन हार के साथ मुंबई का रिकॉर्ड आरसीबी से बेहतर रहा है। आरसीबी ने हालांकि अपने आखिरी लीग मैच में उसे आसानी से सात विकेट से हराया था। मुंबई की टीम इसे महज एक खराब दिन मान रही है। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी कोच देविका पलशिकर ने कहा, ‘‘ मैंने टीम के प्रदर्शन में निरंतरता देखी है। अगर हम पिछले मैच को छोड़ दें, तो हमने अच्छा प्रदर्शन किया है।  पिछले मैच में प्रदर्शन अच्छा नहीं था, लेकिन यह ठीक है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ हम अगले मैच के लिए तैयार हैं। यह (आरसीबी के खिलाफ खराब प्रदर्शन) एलिमिनेटर से पहले हुआ था इसलिए हम इसे एक अच्छे संकेत के रूप में ले रहे हैं। आरसीबी ने पिछले साल की तुलना में काफी सुधार किया है, लेकिन स्मृति मंधाना की अगुवाई की टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। उसने चार मैच में जीत और इतने में ही हार का सामना करना पड़ा।


टीम के मुख्य कोच ल्यूक विलियम्स ने इस मुकाबले में खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जतायी। उन्होंने कहा, ‘‘ हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर वास्तव में उत्साहित हैं। अलग अलग मैचों में विभिन्न खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम को यहां तक पहुंचाया। हम हालांकि इस दौरान कभी भी पूर्णता के करीब नहीं थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। उम्मीद है कि हम शुक्रवार को कुछ अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।’’ दोनों टीमों के बीच चार मैचों में तीन का परिणाम मुंबई के पक्ष में रहा है। इस मैच का विजेता रविवार को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगा।

Advertisement
Next Article