+

दिल्ली एयरपोर्ट पर बदलेगी अल्ट्रावायलेट टनल की जगह, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा

एक बार नई प्रणाली लागू हो जाने के बाद, यात्रियों को प्रस्थान क्षेत्र में कतार में नहीं लगना पड़ेगा और सामान को हाथ से चढ़ाना या उतारना नहीं पड़ेगा।
दिल्ली एयरपोर्ट पर बदलेगी अल्ट्रावायलेट टनल की जगह, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा
दिल्ली हवाई अड्डे पर कोविड-19 महामारी के बीच यात्रियों के सामान को संक्रमण मुक्त करने के लिए प्रस्थान टर्मिनल के बाहर स्थापित अल्ट्रावायलट टनल को इनलाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम में स्थानांतरित करने का निर्णय किया गया है। यह जानकारी इसके संचालक दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) ने दी।
एक बार नई प्रणाली लागू हो जाने के बाद, यात्रियों को प्रस्थान क्षेत्र में कतार में नहीं लगना पड़ेगा और सामान को हाथ से चढ़ाना या उतारना नहीं पड़ेगा। मई में घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने से पहले, डीआईएएल ने टर्मिनल-3 के प्रस्थान क्षेत्र में प्रवेश द्वार के बाहर आठ यूवी टनल स्थापित की थीं।
जीएमआर समूह के नेतृत्व वाले डीआईएएल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हवाई यात्री टर्मिनल में प्रवेश करने से पहले अपने सामान को संक्रमण मुक्त करते थे। इन यूवी टनल को स्थानांतरित करने का फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि व्यस्त समय के दौरान यात्रियों की लंबी कतारें देखी गईं।"
इसमें कहा गया है, ‘‘डीआईएएल ने इस महीने के अंत तक इनलाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम में यूवी सुरंगों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई है। चूंकि प्रस्थान का सभी सामान इसके माध्यम से गुजरता है इसलिए यह सभी चेक-इन सामान का सेनिटाइजेशन सुनिश्चित करेगा।" विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्री सीधे चेक-इन काउंटर पर जा सकते हैं, अपना सामान छोड़ सकते हैं और इनलाइन प्रणाली से सामान को संक्रमण मुक्त करना सुनिश्चित होगा।

अयोध्या : भूमि पूजन से पहले मंदिर के पुजारी सहित सुरक्षा में लगे 14 पुलिसकर्मी में मिला कोरोना पॉजिटिव

facebook twitter