दिल्ली : सरकारी स्कूल दौरे में मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं होंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल और सिसोदिया

02:47 PM Feb 22, 2020 | Yogesh Baghel
देश की राजधानी दिल्ली में 25 फरवरी को अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके साथ आने के इच्छुक नहीं हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि मूल कार्यक्रम के तहत केजरीवाल और सिसोदिया दोनों मेलानिया के स्कूल दौरे के दौरान उनके साथ रहने वाले थे। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल और सिसोदिया को अमेरिकी प्रथम महिला को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘‘खुशहाली पाठ्यक्रम’’ से उन्हें अवगत कराना था। 

अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का PM मोदी ने किया उद्घाटन, 47 देशों के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शामिल

संपर्क किए जाने पर अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने इस मामले पर दिल्ली सरकार से संपर्क करने को कहा। बहरहाल दिल्ली सरकार से इस पर कोई तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिली। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 36 घंटे से भी कम समय की अपनी भारत यात्रा के लिए पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर एवं उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 24 फरवरी की दोपहर को अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद से यह प्रतिनिधिमंडल आगरा जाएगा और फिर अपनी यात्रा के अहम पड़ाव के तहत राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेगा। 

Related Stories: