India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Air India ने दिल्ली-लंदन मार्ग पर पेश किया नया Airbus A350-900 विमान

09:25 AM Sep 03, 2024 IST
Advertisement

Air India: एयर इंडिया ने सोमवार को दिल्ली-लंदन हीथ्रो मार्ग पर अपना बिल्कुल नया एयरबस A350-900 विमान पेश किया। यह दो बार की दैनिक सेवा लंबी दूरी की उड़ानों पर 'नए एयर इंडिया' अनुभव की पहली तैनाती है और एयरलाइन के परिवर्तन कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Air India ने पेश किया नया Airbus A350-900 विमान

एयर इंडिया A350 केबिन पेश किया नया Airbus A350-900 विमानउत्पाद में एक नया तीन-श्रेणी विन्यास शामिल है जो बिजनेस में फुल-फ्लैट बेड, एक नया प्रीमियम इकोनॉमी अनुभव और इकोनॉमी में नवीनतम पीढ़ी की सीटें प्रदान करता है। सभी अतिथि नवीनतम पीढ़ी के इनफ्लाइट मनोरंजन प्रणाली का आनंद लेते हैं जो 3000 घंटे से अधिक मनोरंजन सामग्री प्रदान करता है, जिसे जल्द ही ऑन-बोर्ड वाई-फाई द्वारा पूरक किया जाएगा।

कई तरह की सुविधाएं होंगी मौजूद



बिजनेस और प्रीमियम इकोनॉमी में अतिथियों को फेरागामो और TUMI द्वारा विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए एमेनिटी किट के साथ-साथ एयर इंडिया के नए सॉफ्ट उत्पाद - विस्टा वर्व - के साथ नए चीनी मिट्टी के बर्तन, टेबलवेयर, ग्लासवेयर और बिस्तर शामिल होने की उम्मीद है। इस अनुभव को पूरा करते हुए, फ्लाइट और केबिन क्रू पहली बार मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन की गई अपनी नई वर्दी पहनेंगे। एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा, "दिल्ली-लंदन हीथ्रो मार्ग पर प्रमुख ए350 की तैनाती एयर इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह हमारे मेहमानों के यात्रा अनुभव को वास्तव में विश्व स्तरीय मानकों तक बढ़ाने और ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने से आगे बढ़ने के लिए एयर इंडिया की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, क्योंकि हम अपने बेड़े को बढ़ाना और नवीनीकृत करना जारी रखते हैं।"

अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानें संचालित

एयर इंडिया के ए350 विमान में बिजनेस में फुल-फ्लैट बेड के साथ 28 निजी सुइट, अतिरिक्त लेगरूम और अन्य संवर्द्धन प्रदान करने वाले समर्पित प्रीमियम इकोनॉमी केबिन में 24 सीटें और इकोनॉमी में 264 विशाल सीटें हैं। A350 की सभी सीटें नवीनतम पीढ़ी के पैनासोनिक eX3 इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम और HD स्क्रीन के साथ आती हैं, जो 13 अंतर्राष्ट्रीय और 8 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं में दुनिया भर से 3000 घंटे से अधिक मनोरंजन सामग्री प्रदान करती हैं, जिसमें बच्चों के लिए 100 घंटे की सामग्री के लिए एक विशिष्ट श्रेणी है।

भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्वादों को पूरा करने वाले मेनू के साथ, मेहमानों को शानदार और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध भोजन के अनुभव के लिए भारत से प्रेरित डिजाइनों के साथ चीनी मिट्टी के बर्तनों के एक उत्कृष्ट संग्रह में स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे। एयर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में A350 को शामिल करना शुरू किया, जो तब से भारत के भीतर और छोटी दूरी के अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानें संचालित कर रहे हैं। A350-900 वर्तमान में तैनात बोइंग 777-300ER और बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर की जगह लेगा

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article